नौकरी दिलाने के नाम पर 18 लोगों से 8 लाख रुपये की ठगी

पलामू : झारखंड के पलामू जिले में मनातू प्रखंड के डुमरी में 18 दलितों से नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की गयी है। फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देने के दो वर्ष बाद भी किसी की नौकरी नहीं लगी, जिसके बाद पीड़ित रुपये वापस दिलाने और अभियुक्तों पर कार्रवाई के लिए थानों का चक्कर लगा रहे हैं। पीड़ितों का कहना है कि तरहसी निवासी शैलेन्द्र पांडे और उनके पुत्र सुबोध पांडेय उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा दिया और 8 लाख 15 हजार रुपये ले लिए। उनसे कृषि विभाग और होमगार्ड में नौकरी लगाने की बात कही गयी थी। नौकरी दिलाने के नाम पर किसी से 30 हजार से 65 हजार रुपये तक लिए गये हैं। लोगों ने कहा कि उन्हें नौकरी का ऐसा प्रलोभन दिया गया कि वे लोग ठगों के जाल में फंसते चले गए। रुपये लेने के बाद उन्हें फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दिया गया। संबंधित विभाग में जाने पर उन्हें वहां से भगा दिया गया। पैसा वापस मांगने पर शैलेन्द्र पांडे और सुबोध पांडेय कहते हैं कि उन्हें किसी तरह का कोई पैसा नहीं मिला है। ठगी के शिकार लोगों ने तरहसी थाना में जाकर शैलेन्द्र पांडे और सुबोध पांडेय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। थाने जाने के बाद भी उनके आवेदन को रिसीव नहीं किया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नीम की तीन पत्तियां चबाये फिर कुलपति के ऑफिस में जाये

बिलासपुर : कोरोना वायरस से बचाव के लिए लोग तरह-तरह के नुस्खे अपना रहे हैं। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय में भी आगे पढ़ें »

शिक्षा मंत्री और अधिकारियों के साथ पीएम मोदी की बैठक खत्म, थोड़ी देर में शिक्षा मंत्री करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली: CBSE बोर्ड एग्जाम को लेकर पीएम मोदी ने आज शिक्षा मंत्रालय के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक में शिक्षा मंत्री रमेश आगे पढ़ें »

ऊपर