वो चार तरीके जिससे आप भूल सकते हैं…

कोलकाता : प्यार जीवन का सबसे सुखद अहसास होता है। यह जीवन में यदि थोड़ा सा पनप जाए तो जीवन को बदल देता है। कई बार ऐसा होता है कि हम उसी के चक्कर में खुद को भुलाए बैठे रह जाते हैं। लेकिन उसके बाद सबसे कठिन होता है ब्रेकअप के बाद खुद को संभालना। कारण, जिसे आपने दिल दिया वो आपकी रूह में शामिल हो गया। आपने खुद को उसके हिसाब से ढाल लिया। अक्सर ऐसा होता है कि प्यार के पसंद के कपड़े पहनने के साथ-साथ उसी के पसंद का खाना खाने की भी आदत सी हो जाती है। लेकिन वाकई जो आपसे ब्रेकअप कर गया है उसकी यादों से छुटकारा पानी चाहती हैं तो यह आसान नुस्खे अपनाएं। निश्चित तौर पर आप उसकी यादों से बाहर निकल आएंगी।
खामियां और ग़लतियां याद करें
हमारे देश में एक बड़ा ही अच्छा चलन है, जिसे भुलाना और अपनी ज़िंदगी से निकालना है आपको उसकी ग़लतियों और कमियों को याद करना चाहिए। इससे आपका काम आसान हो जाएगा। मन में बार-बार यह खयाल जरूर लाएं कि वह आपके बदन की हवस के चलते आपके करीब आया था। अब उसने वो सब पा लिया, उसकी भूख मिट गई तो वो प्यार भुला बैठा है।
पूर्व प्रेमी की जासूसी करना छोड़ दें
वह क्या करता है, किससे मिलता है, कहां जाता है, सोशल मीडिया पर क्या पोस्ट करता है, इन सब चीजों पर ध्यान देना सबसे पहले छोड़ना पड़ेगा। वैसे भी किसी दूसरे की ज़िंदगी में ताक-झांक करना अपना समय बरबाद करने जैसा होता है। जब आप भी फ्री हो तो अपने दिमाग़ को कहीं और डाइवर्ट करें। आप उसके साथ फिजिकल रिलेशन बना चुकी हैं तो बार-बार उसका ख्याल आएगा तो मन में कई बार सेक्स की भावना उपजेगी, इसलिए सही यही है कि उसकी जासूसी पूरी तरह से करना बंद कर दीजिए।
दोस्तों की करें मदद और भरपूर लें मदद
ब्वॉय फ्रेंड या गर्ल फ्रेंड से दूर होने के बाद आपको दोस्तों के साथ की ज़रूरत होगी। उनसे कह दें अगर आप ग़लती से भी पूर्व प्रेमी के बारे में बात करें तो वे आपको टोकें। किसी को ज़िंदगी से पूरी तरह निकाल फेंकना आसान नहीं होता, अगर वह अब भी आपके दिमाग़ पर कब्जा जमाए हुए है तो उसे कभी-कभी याद कर सकती हैं, पर हमेशा उसके बारे में मत सोचें। जब कभी उसने आपको जबरदस्ती बेड तक ले गया, वो पहलू याद करें कि उसने आपको अपनी हवस का शिकार बनाया। वो लम्हे याद करें जब वह भीड़भाड़ वाली जगहों पर आपकों कहीं से छू रहा था और आप भीड़ में असहज हो रही थीं।
ख़ुद से प्यार करें प्यार तो भूल जाएगा यार
किसी को भूल जाने का सबसे सही तरीक़ा होता है ख़ुद से प्यार करना। आप अपने ऊपर ध्यान दें। प्यार के चक्कर में कई ऐसी चीज़ों से तौबा कर लेते हैं, जो हमें पसंद होती हैं। अब तो आप सिंगल हैं तो वह सब करें, जो आपको पसंद हो। वो भले ही कितनी बेवकूफ़ानी चीज़ें हों, पर आपको ख़ुशी से भर देंगी। सेक्स का आनंद लेने के बाद आपके लिए भूल पाना कठिन होता है, लेकिन सोचिए कि अब अपने पति के साथ कैसे जीवन बिताना है। उसी फार-एवर के लिए अब किसी को भी अपने नजदीक नहीं आने दूंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर