झारखंड में फिर सामने आई मॉब लिंचिंग की घटना, दो महिलाओं समेत चार लोगों की पीटकर हत्या

mob lynching in jharkhand

झारखंडः देश में भीड़ द्वारा हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। फिर एकबार मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। झारखंड के गुमला में जादू-टोने के संदेह में दो महिलाओं समेत 4 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।
12 लोगों पर केस दर्ज
बताया जा रहा कि रविवार की सुबह 3 बजे शिकारी गांव में यह घटना घटी। जिसमें चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस मामले में 12 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इस दौरान घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। गुमला के एसपी अंजनी कुमार ने बताया कि मामले को देखते हुए ऐसा लग रहा कि पीड़ित जादू टोना में शामिल थे। अंधविश्वासों के चलते उनकी हत्या हुई है फिलहाल जांच चल रही है।
घरों को घेरकर किया हमला
बताया जा रहा कि लगभग 12 नकाबपोश लोगों ने गांव में मृतकों के घरों पर हमला किया। सभी को घर से उठाकर बाहर ले गए और लाठी डंडों से उनकी पिटाई की। इस पिटाई में चारों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान फगनी देवी (65 वर्ष), चंपा भगत (65 वर्ष), सुना भगत (65 वर्ष) और पेटी भगत के रूप में हुई है।
2019 में झारखंड में हुई घटनाएं
बीते महीने तबरेज अंसारी नामक युवक के साथ भीड़ ने मारपीट की थी। इसका एक वीडियो सामने आया था जिसमें उसे जय श्री राम और जय हनुमान बोलने के लिए विवश करते दिखाया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान बाद में तबरेज की मौत हो गई थी। इसके अलावा मई महीने में गुमला में भीड़ ने चार लोगों को मरे बैल का मांस काटने के कारण जमकर पिटाई की थी जिसमे प्रकाश नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी। वहीं मार्च महीने में पलामू में अपनी बहन के साथ छेड़खानी का विरोध करने के कारण वकील खान और दानिश खान को भीड़ ने पीटकर मार डाला था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हावड़ा का हाल देख सीएम बिफरीं

हावड़ा : हल्की सी बारिश में ही हावड़ा बन जाता है तालाब। बस्ती में रहनेवाले आज भी नरकीय जीवन जी रहे हैं। उत्तर से द​क्षिण आगे पढ़ें »

बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ का 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में जब्त, 3 गिरफ्तार

सिलीगुड़ी / कोलकाता : बड़ाबाजार लाया जा रहा 3.80 करोड़ रुपये की कीमत के 10 किलो सोना सिलीगुड़ी में डीआरआई की टीम ने जब्त किया। आगे पढ़ें »

ऊपर