रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर शिविंदर सिंह समेत चार लोग गिरफ्तार, धाेखाधड़ी का आरोप

Shivinder Singh

नयी दिल्ली : फार्मा कंपनी रैनबैक्सी एवं फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। रेलीगेयर फिनवेस्ट ने शिविंदर पर 740 कराेड़ रुपए के फ्रॉड का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवायी है। रेलीगेयर के आरोपों के मुताबिक तीन लोगों ने कंपनी से मिले फंड के साथ घोटाला करते हुए बिना जानकारी के फंड्स को डायवर्ट किया है। शिविंदर सिंह के साथ पुलिस ने कंपनी के पूर्व सीएमडी सुनील गोधवानी, कवि अरोड़ा तथा अनिल सक्सेना को भी गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर पुलिस शिविंदर के बड़े भाई मालविंदर सिंह की तलाश में लगी हुई है और उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर दिया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने भी मारी थी छापेमारी

पुलिस ने रेलिगेयर के एक वरिष्ठ मैनेजर की शिकायत पर सिंह भाइयों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अगस्त में मनी लॉन्ड्रिंग केस में शिविंदर और उसके भाइयों से संबं‌धित काफी जगहाें पर छापा मारा था। जानकारी के अनुसार ये छापे धनशोधन रोकथाम एक्ट के तहत मारे गए हैं। इस घोटाले में आरईएल के फॉर्मर सीएमडी सुनील गोधवानी और स्टॉक ब्रोकर एन. के. घोषाल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

साल 2016 में घोटाले को दिया था अंजाम

शिकायत में रेलिगेयर के मैनेजर ने कहा कि सिंह ने कंपनी और उनकी सब्सिडियरी रेलिगेयर फिनवेस्ट लिमिटेड (आरएफएल) के सैकेड़ों करोड़ रुपए की फेर बदल वित्तीय लेनदेन के जरिए की है। यह धोखाधड़ी शिविंदर ने अपने सह कर्मियों की सहायता से साल 2016 में किया था। आरोप के अनुसार सिंह भाइयों ने सोची समझी साजिश के तहत इतने बड़े फ्राॅड को अंजाम दिया। रेलिगेयर कंपनी ने आरोपियों से प्रॉपर्टीज लौटाने की मांग की। इसके साथ ही शिकायत में इस बात ‌का भी वर्णन किया गया है कि सिंह ब्रदर्स फरवरी तक आरएफएल के प्रमोटर थे। सब्सिडियरी कंपनी होने की वजह से आरएफएल के प्रबंधन पर बहुत नियंत्रण था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

tejasvi yadav

तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां

सहरसा : बिहार में सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर में रविवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव की सभा में जमकर कुर्सियां चलीं। आगे पढ़ें »

G Kishan Reddy,Y C Modi, Ajit Doval

एनआईए- आईएस से जुड़े 127 लोग गिरफ्तार जिसमे,तमिलनाडु से 33 और उप्र से 19

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को बताया कि देशभर में अब तक आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े 127 लोगों को गिरफ्तार आगे पढ़ें »

ऊपर