पूर्व मुख्यमंत्री पर लगा फोन टैपिंग का आरोप, येदियुरप्पा बोले- होगी सीबीआई जांच

बेंगलुरू : कर्नाटक में नई सरकार आने के बाद से लगातार फोन टैपिंग का मामला गरमाया हुआ है। रविवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने इस मामले में सीबीआई जांच कराने की बात कही है। दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री व जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी पर मुख्यमंत्री रहते हुए कर्नाटक के करीब 300 नेताओं के फोन टैप कराने के आरोप लगे हैं। मालूम हो कि पिछली सरकार में जेडीएस की सहयोगी रही कांग्रेस ने फोन टैपिंग को लेकर जांच की मांग की थी। इसके अलावा फोन टैपिंग मामले की सच्चाई जानने के लिए ये मुद्दा कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने भी उठाया था। इसलिए भाजपा सरकार सोमवार को इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश देगी।

300 नेताओं के फोन टैप कराई गई

जेडीएस के पूर्व नेता एएच विश्वनाथ ने पूर्व की जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर 300 से ज्यादा नेताओं के फोन टैपिंग और जासूसी करने के आरोप लगाए थे। इसके बाद कांग्रेस नेता सिद्धारमैया, मल्लिकार्जुन खड़गे और गठबंधन सरकार में गृहमंत्री एमबी पाटिल ने कुमारस्वामी पर लगे आरोपों के जांच की मांग की थी। हालांकि, पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने जासूसी के आरोपों को नकारते हुए कुमारस्वामी का साथ दिया। बता दें जेडीएस प्रमुख विश्वनाथ खुद पूर्व की कुमारस्वामी सरकार का हिस्सा रहे थे। लेकिन बगावत करने के बाद उन्हें विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोपों से किया इंकार

विश्वनाथ का आरोप है कि नेताओं की जासूसी बिना मुख्यमंत्री की जानकारी के नहीं हो सकती, क्योंकि इंटेलिजेंस विंग उनके ही नियंत्रण में था। भाजपा नेता जगदीश शेट्टर ने भी इस मामले में सीधे कुमारस्वामी पर आरोप लगाए थे। हालांकि, सभी आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने ट्वीट में लिखा- ‘मैंने सबसे पहले कहा था कि मुख्यमंत्री का पद स्थायी नहीं होता। मुझे सत्ता में रहने के लिए फोन टैप कराने की कोई जरूरत नहीं थी। मेरे खिलाफ लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

sonakshi

रामायण से जुड़े एक आसान सवाल का जवाब न दे पायीं सोनाक्षी, जमकर हुईं ट्रोल

मुंबई : बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा शुक्रवार को कौन बनेगा करोड़पति के 11 वें वीकली एपिसोड 'कर्मवीर' में नजर आईं। इस एपिसोड में राजस्‍थान के आगे पढ़ें »

Azam Khan

आजम खान की दिगवंत मां के खिलाफ मामला दर्ज, फांसीघर की जमीन खरीद-फरोख्त का आरोप

  रामपुर : ‌उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (एसपी) के सांसद आजम खान पर आफत की बारिश रुकने का नाम ही नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर