मनचाही इच्छा के लिए जरुर करें सुबह-सुबह ये खास उपाय…

कोलकाता : बुरा वक्त हर व्यक्ति का आता है, बुरा वक्त आने से पहले किसी को समय बताकर नहीं आता। क्योंकि समय और परिस्थिति कभी एक जैसी नहीं होती। वक्त अपनी गति से चलता है और कभी किसी का अच्छा समय आता है तो कभी किसी का बुरा समय। अच्छे समय में तो लोग बहुत खुश होते हैं लेकिन बुरा वक्त आते ही दुखी हो जाते और खुद को संभाल नहीं पाते हैं। इसलिए उनके लिए कुछ कार्य ऐसे हैं जिन्हें नियमित करने से आपका बुरा समय जल्दी टल जाता है और जितने भी समय रहता है उस समय आपके जीवन में सकारात्मक उर्जा रहती है….
1. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठकर किसी का चेहरा ना देखते हुए सबसे पहले अपने हाथों को चेहरे पर फेरना चाहिए और अपने हाथों की रेखाओं को देखना चाहिए। देखते हुए ईश्वर से प्रार्थना करें कि उसका पूरा दिन सुखपूर्वक बीते।
2. इसके बाद उसे स्नान आदि से निवृत्त होकर भगवान की आराधना करनी चाहिए और सूर्यदेव को जल चढ़ाना चाहिए। यदि घर में तुलसी का पौधा है तो उसकी हर दिन पूजा करनी चाहिए। सुबह शाम तुलसी में दीपक भी लगाना चाहिए।
3. खाना बनाते समय सबसे पहली रोटी गाय माता के लिए बनाएं और उस पर घी लगाकर गाय माता को खिलाएं, इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं।
4. रात को सोने से पहले अपने द्वारा पूरे दिन में किए गए कार्यों को याद करना चाहिए और यदि आपने पूरे दिन में किसी व्यक्ति का दिल दुखाया हो या उसे कष्ट पहुंचाया हो तो भगवान से अपने किए की क्षमायाचना करें।
5. शास्त्रों के अनुसार अपने बड़ों का हमेशा सम्मान करना चाहिये। जो लोग अपने बड़े-बुजुर्गों का सम्मान नहीं करते, उन लोगों पर लक्ष्मी का वास नहीं होता है। वहीं जो लोग अपने बड़े-बुजुर्गों का सम्मान करते हैं उन लोगों पर हमेशा लक्ष्मी का वास रहता है और भगवान भी उनसे हमेशा प्रसन्न रहते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इंटरव्यू के बहाने रेप, कहा- नौकरी चाहिए तो मुझे खुश करना होगा

जयपुर : राजस्थान के जयपुर में 26 साल की एक युवती के साथ नौकरी का झांसा देकर रेप का मामला सामने आया है। शहर के आगे पढ़ें »

ऊपर