कमर तक लंबे बाल पाने के लिए अपनाये दादी का यह चमत्कारी नुस्खा

कोलकाताः महिलाओं की खूबसूरती उनके काले, लंबे और घने बाल होते हैं। वैसे आमतौर पर लंबे बालों का शौक हमेशा ही लड़कियों और महिलाओं में दिखता है। हालांकि, आजकल के बिजी जीवनशैली में बालों की उचित देखभाल कर पाना बहुत ज्यादा मुश्किल है। ऐसे में अगर बालों की देखभाल सही तरीके से नहीं होती है, तो इस वजह से बालों तक उचित पोषण भी नहीं पहुंच पाता है और बाल बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं। यदि आप भी लंबे और काले बाल चाहते हैं तो हम आपको एक देसी नुस्खा बताने जा रहे हैं यह आपके काम आएगा। यह घरेलू नुस्खा है जो बहुत बेहतरीन है। जी दरअसल यह नुस्खा गुड़हल के फूल से जुड़ा है और इसे बालों में इस्तेमाल करने का एक बेहद आसान तरीका है।

सामग्री-

1गुड़हल का फूल पत्तियों सहित

1बड़ा चम्मच मेथी दाना

1बड़ा चम्मच नारियल का तेल

1मुट्ठी मीठी नीम

1कप दही

विधि- जिस दिन आपको अपने बालों को यह घरेलू ट्रीटमेंट देना हो, ठीक एक रात पहले आपको गुड़हल के फूल (बालों के लिए गुड़हल के फूल के फायदे) को नारियल के तेल में डिप करके रख देना है। जी दरसल गुड़हल के फूल को डिप करने से पहले नारियल तेल में मेथी दाने और मीठी नीम की पत्तियां डाल कर उसे गरम कर लें और फिर इस सामग्री को ढक कर रख दें। इसके बाद आपको दूसरे दिन सुबह के समय इस सामग्री को पीस का पेस्ट तैयार करना है और उसे दही में मिक्स कर लेना है।

अब आप इस पेस्ट को बालों में जड़ों से लेकर लेंथ तक लगाएं और 30से 45मिनट तक लगा रहने दें। अब आप साधारण पानी से बालों को वॉश करें और नेचुरली सूख जानें दें। आप इस ट्रीटमेंट के दूसरे दिन आप बालों को शैंपू से वॉश कर सकती हैं। उसी दिन बालों को वॉश करने इस ट्रीटमेंट का सारा असर बालों से गायब हो जाएगा। आपको इसको हफ्ते में एक बार बालों में जरूर लगाना है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऐसा करने से आपको निश्चित ही अच्‍छा रिजल्‍ट नजर आ जाएगा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल…

कोलकाता: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल सीबीआई कोर्ट में पहला सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट में सहगल हुसैन का नाम भी आगे पढ़ें »

ऊपर