डैंड्रफ से तुरंत राहत पाने के लिए अपनाएं ये सबसे असरदार घरेलू नुस्खा

नई दिल्ली : सर्दियों के मौसम में बालों में डैंड्रफ की समस्या बढ़ जाती है। डैंड्रफ होने से स्कैल्प में खुजली होती है और इससे बाल भी रूखे और बेजान होने लगते हैं। अगर आप भी बालों में डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो कुछ आसान घरेलू उपाय करें। इससे डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिलेगा।
नींबू
नींबू को विटामिन सी का अच्छा सोर्स माना जाता है। डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में नींबू सबसे कारगर होगा। नींबू को तेल में मिक्स करके बालों की जड़ों पर लगाएं और अगली सुबह बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें। इससे डैंड्रफ की समस्या दूर होगी।
मेथी
मेथी के दाने का पाउडर बना लें और इस पाउडर में दही मिक्स करके रात भर के लिए छोड़ दें। अगले दिन इसे बालों पर लगाएं और एक घंटे तक ऐसे ही रखें। कुछ देर बाद बालों को माइल्ड शैम्पू से धो लें। इससे डैंड्रफ को दूर करने में मदद मिलेगी।
छाछ
छाछ का इस्तेमाल भी डैंड्रफ की समस्या में आपको राहत दिलाएगा। छाछ से बाल धोने से डैंड्रफ की समस्या दूर होगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

मोटरसाइकिल पर बैठने से इनकार करने पर तीन लोगों ने युवती से मारपीट की

नागपुर: नागपुर के वाठोडा इलाके में तीन लोगों ने 19 वर्षीय लड़की से कथित तौर पर मारपीट की, क्योंकि उसने उनकी मोटरसाइकिल पर बैठने से इनकार आगे पढ़ें »

ऊपर