पार्टनर का खराब मूड जल्द से जल्द ठीक करने के लिए अपनाए ये तरीके…

कोलकाता : जब आप किसी रिलेशनशिप में होते हैं तो आपका हर एक दिन समान नहीं होता हैं। हर दिन आपके सामने एक नई चुनौती ला सकता हैं जिसमें से एक हैं पति का खराब मूड। जी हां, कई बार ऐसे हालात बनते हैं कि पति का मूड किन्हीं कारणों से बिगड़ा हुआ होता हैं और इस दौरान की गई कोई भी बात जल्द ही झगड़े का कारण बन सकती हैं। ऐसे में हर व्यक्ति की अलग-अलग प्रतिक्रिया होती है। किसी को चुप रहना पसंद होता है, तो कोई गुस्से से भर जाता है। ऐसे में अपने पार्टनर को समझने और उनका मूड सही करने की जरूरत होती हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप मिनटों में अपने पार्टनर का मूड सही कर सकते हैं और माहौल को हल्का कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में…
काम में करें उनकी मदद
पार्टनर जो भी काम कर रहा हो, उनसे पूछ लें कि उन्हें आपकी मदद तो नहीं चाहिए। अगर वह कोई जवाब न भी दें, फिर भी कोशिश करें कि आप उनके साथ बैठें और उनके काम में कुछ मदद कर पाएं। अगर उनका मूड इससे और खराब होता दिखे, तो ऐसा करने से बचें। आप उनके साथ बैठकर उनसे पूछ सकते हैं कि उनके अपसेट होने का क्या कारण है। वहीं अगर पार्टनर का मूड खराब होने का कारण आपसे हुआ झगड़ा है और इसमें आपकी गलती है, तो झट से सॉरी बोलकर बात खत्म करने का प्रयास करें। आप उन्हें फोन पर सॉरी के प्यारे जीआईएफ मैसेज भी भेज सकते हैं।
सरप्राइज दें
आपके पार्टनर का मूड खराब होने पर आप उसे सरप्राइज दे सकती हैं। आप किसी भी तरह का सरप्राइज देकर उनके मूड को अच्छा करने की कोशिश कर सकती है। आप चाहें तो उनकी पसंद का कोई गिफ्ट खरीद लें। या फिर उसको किसी मैसेज के साथ कार्ड दे सकती हैं। इससे बॉयफ्रेंड को अच्छा लगेगा और वह जल्द ही मान भी सकता है।
बनाएं उनकी पसंद का खाना
ऐसा कहा जाता है कि लड़कों के दिल का रास्ता पेट से होकर जाता है। ऐसे में जब पार्टनर का मूड खराब हो, तो इस वक्त इससे अच्छा रास्ता भला क्या हो सकता है। साथी को जो चीजें खाने में पसंद हों, उन्हें बनाकर टेबल पर लगाएं और अगर यह सब देखकर उनका मूड थोड़ा ठीक हो, तो आप इसे कैंडल लाइट डिनर में भी तब्दील कर सकती हैं। वैसे अगर आपको खाना बनाना न आता हो, तो आप बाहर से भी साथी की फेवरेट डिश ऑर्डर करके मंगा सकती हैं।
पॉजिटिव फील कराएं
मन जब नकारात्मकता से घिर जाता है तो सकरात्मकता की एक किरण भी कमाल कर जाती है। अपने पार्टनर को सपोर्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप उनमें उम्मीद की किरण जगाएं। उन्हें एहसास कराएं कि जो भी होता है, अच्छे के लिए होता है और बुरा वक्त ज्यादा समय का मेहमान नहीं होता। इन सब बातों से वे इमोशनली मजबूत होंगे और साथ ही आप दोनों के बीच रिश्ते भी।
उनकी परेशानी जानने की करें कोशिश
जब पार्टनर का किसी वजह से मूड खराब होता है और वह आपसे बुरी तरह से बात कर बैठते हैं, तो आप भी उन्हें समझने के बजाय पलटकर जवाब दे देते हैं। ऐसे में उन्हें कई बार बेहद अकेला महसूस होता है। अगर आपके मेल पार्टनर का मूड सही नहीं है, तो सबसे पहले उनसे इसकी वजह जानने की कोशिश करें। जब आप एक-दो बार उनसे जानने का प्रयास करेंगी, तो बेशक वह अपने अंदर की भड़ास जरूर निकालेंगे और आपको बताएंगे कि किस कारण वह इतने ज्यादा अपसेट हैं।
आपकी नॉटी शरारतें करेगी मन को हल्का
कई बार आपकी छोटी-मोटी शरारत भरी नोक-झोंक भी आपके रिलेशनशिप को जवां बना देती है। अगर पार्टनर लो फील कर रहा है तो उसे रिचार्ज करने के लिए आप कुछ नॉटी शरारतें भी कर सकते हैं। अगर आप पार्टनर के सामने खुलकर अपनी बातें नहीं कह पा रहे हैं तो उन्हें एक रोमांटिक वीडियो मैसेज भेज सकते हैं। यकीन मानिए, वे जब भी आपका वीडियो देखेंगे तो अपना सारा गम भूल जाएंगे।
फेवरेट फूल गिफ्ट करें
अक्सर बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड को चॉकलेट या फूल गिफ्ट करते हैं लेकिन ये दोनों चीजें लड़को को भी पसंद आती है। ऐसे में आप अपने बॉयफ्रेंड को चॉकलेट खिला सकती हैं। कहते है मीठा खाने से मूड अच्छा हो जाता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा से पहले नये कलेवर में सजेगा बंगाल का होम स्टे

 नजर होम स्टे पर 80% होम स्टे उत्तर बंगाल में हैं, 20% दक्षिण बंगाल में इन जगहों पर हैं होम स्टे कलिम्पोंग दार्जिलिंग कर्सियांग जलपाईगुड़ी अलीपुरदुआर का डुआर्स बांकुड़ा पुरुलिया हुगली बंगाल में होम स्टे की आगे पढ़ें »

ऊपर