लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये आसान उपाएं, घर पर बनी रहेगी कृपा

कोलकाता : हिंदू धर्म और मान्यताओं के अनुसार शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी से जुड़ा हुआ है। इस दिन को मां काली और दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य का दिन भी माना जाता है। धर्म शास्त्रों में इस दिन का विशेष महत्व है और इस दिन मां लक्ष्मी की पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना की जाती है और व्रत भी रखा जाता है। जिससे मां प्रसन्न होकर भक्तों पर अपनी कृपा बनाएं रखती हैं। यदि आप भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो ये आसान उपाएं जरूर अपनाएं…
-यदि आपको धन संबंधी​ किसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है या आपका धन कहीं अटका हुआ है। तो शुक्रवार के दिन काली चींटियों को चीनी खिलाएं। इससे धन की बाधाएं दूर होंगी।
-शुक्रवार के दिन स्नान करने के बाद सफेद रंग के वस्त्र धारण करें और मां लक्ष्मी का नमन करें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।
– शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को कमल का फूल चढ़ाकर श्री सुक्त का पाठ करने से भी जीवन में आ रही धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।
-अगर आप पैसे नहीं रुकता तो शुक्रवार के दिन मंदिर में कमल का फूल, मखाना, बताशा, कौड़ी और शंख मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें। माता लक्ष्मी को ये सभी चीजें पसंद हैं।
– अगर आप अपने घर में सुख-शांति और वैभव बनाएं रखना चाहते हैं तो अन्न का अपमान न करें। शुक्रवार के दिन गरीबों को अन्न दान करने से मां लक्ष्मी की कृपा हमेश आपके परिवार पर बनी रहगी।
-शुक्रवार के दिन घर की सफाई करने के बाद स्नान आदि करके घर में गंगाजल का छिड़काव करें और शाम के समय घर के बाहर दीया जलाएं। ऐसा करने से सौभाग्य और स्वास्थ्य अच्छा रहता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल…

कोलकाता: मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई आसनसोल सीबीआई कोर्ट में पहला सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश करेगी। सूत्रों के मुताबिक चार्जशीट में सहगल हुसैन का नाम भी आगे पढ़ें »

ऊपर