समृद्धि के लिए शनिवार को करें ये उपाय, लक्ष्मी रहेंगी हमेशा आपके पास

हर इंसान चाहता है कि उसके घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहे इसके लिए वह लगातार मेहनत करता है। ताकि ना केवल वह अपने जीवन में तरक्की करे बल्कि अपने परिवार को खुश रख सके। लेकिन कभी आपका भाग्य साथ देता है और कभी नहीं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनिवार के दिन समृद्धि के लिए इन उपायों के करने से ना केवल सुख व शांति का वास होगा बल्कि लक्ष्मी माता हमेशा आपके घर पर निवास करेगी। आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में….

लक्ष्मी मां की रहेगी कृपा

घर में हमेशा के लिए सुख-समृद्धि लाना चाहते हैं तो शनिवार के दिन लोहे के बर्तन में जल, गुड़, तिल, घी एवं दूध मिलाकर पीपल के वृक्ष की जड़ में डालें। माना जाता है कि इससे लक्ष्मी हमेशा के लिए घर में रहने आ जाती हैं। कम से कम 40 शनिवार इस उपाय को करना चाहिए, ऐसा ज्योतिष मत है।

राहुकेतु से मिलेगी मुक्ति

शनि, राहु या केतु की दशा अगर खराब चल रही हो, तो किसी शनिवार को एक छोटा काला पत्थर लाएं, तिल के तेल में डुबोकर 7 बार अपने ऊपर उतारें और इस पत्थर को दहकती आंच में डाल दें। ठंडा होने पर उसे घर से दूर, किसी सूखे कुएं में डाल दें। ऐसा करने से ग्रह दोष शांत हो जाते हैं।

समृद्धि के लिए करें उपाय

घर में समृद्धि लाने के लिए शनिवार के दिन घर के उत्तर-पश्चिम के कोण में सुंदर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के, लाल कपड़े में बांधकर रखें। फिर बर्तन को गेहूं, या चावल से भर दें। ऐसा करने से घर में धन का अभाव नहीं रहेगा।

इस उपाय से मिलेगी सफलता

किसी कार्य की सिद्धि के लिए घर से निकलने से पहले अपने हाथ में रोटी लें। मार्ग में जहां भी कौए दिखाई दें, वहां उस रोटी के टुकड़े करके डाल दें और आगे बढ़ जाएं। इससे सफलता प्राप्त होती है।

कर्ज से इस तरह मिलेगी मुक्ति

कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार और शनिवार के दिन शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर मसूर की दाल को ‘ओम ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः’ मंत्र बोलते हुए चढ़ा दें। ऐसा करने से आपको सभी कर्जों से मुक्ति मिल जाएगी और व्यर्थ व्यय से भी बचेंगे। आर्थिक हानि से मिलेगी मुक्ति

अगर आर्थिक हानि हो रही हो, चोरी का डर हो या नौकरी में परेशानी आ रही है तो इसके लिए आप शनिवार के दिन नाव की कील की अंगूठी पहनें या फिर आप अपने घर से मंदिर तक नंगे पैर जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। इससे आपकी परेशानी में कमी आएगी।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कांचरापाड़ा में रोकी गयी भाजपा की परिवर्तन यात्रा

पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की कोलकाता : भाजपा की परिवर्तन यात्रा रोके जाने को लेकर बुधवार को कांचरापाड़ा का कापा मोड़ इलाका रणक्षेत्र में आगे पढ़ें »

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच पर पैर नहीं जमा पाए अंग्रेज

अश्विन और पटेल ने इंग्लैंड को 112 रन पर ढेर किया, भारत के 3 विकेट गिरे अहमदाबाद : अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन की बलखाती गेंदों आगे पढ़ें »

ऊपर