नए साल में ये 5 वास्तु टिप्स अपनाएं, सुख- समृद्धि की होगी बरसात

कोलकाताः घर में सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ऊर्जाएं मुख्य द्वार से आती हैं। सकारात्मक ऊर्जा के प्रवाह को सुनिश्चित करने और घर में रहने वालों को खुश रखने के लिए मुख्य द्वार पर स्वस्तिक का चिन्ह बनाएं। कुबेर उत्तर में बसता है, और इसलिए इस दिशा का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। कुबेर की मूर्ति को उत्तर दिशा में रखने से आपको कभी भी आर्थिक संकट नहीं आने देगा। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह करने के लिए पूर्व दिशा में पौधे लगाएं। नए साल के दिन पौधों को पानी देने से धन प्राप्ति की संभावना बनती है और परिवार के सदस्यों में भाईचारा बना रहता है। उत्तर दिशा घर में धन और समृद्धि के लिए बहुत महत्वपूर्ण मानी जाती है। इस दिशा में कभी भी फटे कपड़े, कचरा और टूटे हुए इलेक्ट्रॉनिक उपकरण न रखें। वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल के दिन शाम को मंदिर में पूजा कर पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए। इस दिन पूजा घर में शंख जरूर रखना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित:कुलदीप यादव की हुई वापसी

नई दिल्ली: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए बहुत ही आगे पढ़ें »

ऊपर