कोहरे ने बदला दिल्ली हवाई अड्डे से विमानों का रास्ता, ट्रेनें भी चली लेट

delhi

नई दिल्ली : दिल्ली हवाई अड्डे पर कोहरे की वजह से बुधवार की सुबह 5 विमानों के रास्ते बदले गए। वहीं 22 ट्रेनें अपने तय समय से देर से चलीं। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि ‘5 विमानों का मार्ग बदला गया है क्योंकि कैप्टन सीएटी स्थिति में विमान उतारने के लिए प्रशिक्षित नहीं था।’ साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रनवे पर जब न्यूनतम दृश्यता (आरवीआर) 200 मीटर होती है तो उपकरण लैंडिंग सिस्टम श्रेणी 3ए (सीएटीआईआईआईए) में प्रशिक्षित पायलट ही विमान को उतार सकता है। आरवीआर के न्यूनतम 50 मीटर होने पर सीएटीआईआईआईबी लैंडिंग सिस्टम में प्रशिक्षित पायलट ही हवाई अड्डे पर विमान को उतार सकता है। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि ‘न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम, 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत और दृश्यता 50 मीटर रही।

कोहरे की वजह से करीब 22 ट्रेनें देरी से चल रही हैं

कोहरे की वजह से करीब 22 ट्रेनें अपने तय समय से देरी से चल रही हैं। अगरतला-आनंद विहार टर्मिनस राजधानी एक्सप्रेस करीब डेढ़ घंटे और वाराणसी-नई दिल्ली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस करीब पौने चार घंटे देरी से चल रही है। अधिकारियों ने बताया कि रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस करीब छह घंटे, आजमगढ़-दिल्ली जंक्शन कैफियत एक्सप्रेस करीब पौने छह घंटे और गाजीपुर-आनंद विहार एक्सप्रेस आठ घंटे की देरी से चल रही है।

दृश्यता कम होने से विमान परिचालन व परिवहन सेवाएं प्रभावित

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया कि ‘दिल्ली में घना कोहरा छाया है। बुधवार सुबह साढ़े पांच बजे दृश्यता 25 से 50 मीटर थी जो बाद में बेहतर हो सकती है।’ उन्होंने कहा कि ‘बेहद घने कोहरे के कारण दृश्यता कम है, जिससे विमान परिचालन और परिवहन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

ओलंपिक तैयारियों के लिये नये विदशी कोच की उम्मीद : चिराग-सात्विक

नयी दिल्ली : भारत के चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी की पुरूष युगल जोड़ी इंडोनेशिया के फ्लांडी लिम्पेले के अचानक जाने के बाद अपनी ओलंपिक आगे पढ़ें »

वर्ल्ड कप 2011 : फाइनल में मैंने ही धोनी को ऊपर आने के लिए कहा था – सचिन

नयी दिल्‍ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 2011 वनडे वर्ल्ड कप के जीत के क्षण को याद किया। सचिन ने कहा कि श्रीलंका आगे पढ़ें »

लॉकडाउन के बीच घर में ही टेनिस खेल रहे हैं दिग्गज खिलाड़ी 

फीफा ने टोक्यो ओलंपिक के लिए फुटबॉलरों की आयु सीमा बढ़ाई, अब 24 साल के खिलाड़ी भी खेल सकेंगे

टेस्ट स्पिनर स्टीफन ओकीफी ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास लिया

कोरोना : पीवी सिंधू 3 वर्ष तक रह सकती हैं वर्ल्ड चैंपियन

डोपिंग : थाईलैंड और मलेशिया के भारोत्तोलकों को टोक्यो ओलम्पिक में भाग लेने से प्रतिबंधित किया गया

कोरोना : बुजुर्गों और बच्चों को स्वच्छ खाना उपलब्ध कराएगी आईटीसी

स्‍टेडियम की असली ताकत उसमें मौजूद दर्शक होते है : विराट कोहली

पीएम-केयर्स फंड में स्टील कंपनियों ने 267.55 करोड़ रुपये दिए, सुपरमार्ट्स ने 100 करोड़ रुपये दिए

ऊपर