इन 5 तरीकों से करें एलोवेरा का सेवन, तुरंत कम होगा मोटापा

कोलकाता : वजन कम करने के एलोवेरा को डाइट में शामिल करना आपके लिए बेहद फायदेमंद होगा। इसमें मौजूद पोषक तत्व वेट लॉस में मददगार हैं और वजन कम करने की प्र​क्रिया को आसान बनाते हैं। एलोवेरा पाचन में मदद करता है। कमजोर मेटाबॉलिज्म वजन बढ़ाने का एक मुख्य कारण है। जब मेटाबॉलिज्म दुरुस्त होता है, तो वजन कम होने लगता है। एलोवेरा मेटाबॉलिज्म को बेहतर करता है। इससे शरीर में जमा फैट बर्न होता है और शरीर से अपशिष्ट पदार्थ आसानी से निकल जाते हैं। जानिए किन तरीकों से एलोवरा का सेवन कर सकते हैं-
भोजन से पहले एलोवेरा जूस
वजन घटाने के लिए आप अपने हर मील से लगभग 15 मिनट पहले एक चम्मच एलोवेरा जूस पिएं। दो हफ्तों तक ऐसा करने से आपको तेज से वजन कम होगा।
वेजीटेबल जूस के साथ एलोवेरा
वेट लॉस के लिए आप एलोवेरा जूस के साथ सब्जियों का रस भी मिला सकते हैं। यह आपके वेट लॉस प्रक्रिया को आसान बनाता है। यह वेट लॉस का आसान तरीका है।
गर्म पानी के साथ
एक गिलास गर्म पानी में एक चम्मच एलोवेरा जूस मिलाकर इसका सेवन रोज सुबह खाली पेट करें। इससे आपको तेजी से वजन कम होगा। इससे एलोवेरा का स्वाद भी बदल जाएगा।
शहद के साथ
प्राकृतिक स्वाद को बढ़ाने के लिए आप एलोवेरा जूस में शहद के कुछ बूंद भी मिला सकते हैं। एलोवेरा आपके शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालकर डिटॉक्सीफाई करेगा।
नींबू के साथ
एलोवेरा का स्वाद बढ़ाने के लिए आप ताजे नींबू के रस की कुछ बूंदें भी मिला सकते हैं। इससे भी आपका वजन तेजी से कम होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी के पूर्व सलाहकारों की जमानत अर्जी खारिज

कोलकाता : एसएससी के दो पूर्व सलाहकार शांतिप्रसाद सिन्हा (एसपी सिन्हा) और अशोक साहा 7 दिनों के लिए सीबीआई की हिरासत में रहेंगे। सीबीआई के आगे पढ़ें »

ऊपर