चेहरे की चर्बी को दूर करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

कोलकाता : शरीर के किसी भी विशिष्ट हिस्‍से का फैट कम करना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन कुछ टिप्स चेहरे की चर्बी को तेजी से बर्न करने में मदद कर सकते हैं।
*सप्लीमेंट्स की जगह डाइट में कैलशियम और विटामिन फूड्स शामिल करें। इससे फेशियल बोन्स मजबूत होने में मदद मिलेगी। फलों का सेवन करें।
*रात को अधिक नमक के सेवन से बचें। नमक में सोडियम अधिक मात्रा होता है। इससे डिटॉक्स होने में परेशानी होती है। जंक फूड में सोडियम अधिक होता है इसलिए जंक फूड से बचें। भोजन और सलाद में कम नमक का इस्तेमाल करें।
*अधिक शराब का सेवन न करें। इससे शरीर डिहाइड्रेट होता है। इस कारण हानिकारक तत्व शरीर के अलग-अलग हिस्सों में जमा हो जाते हैं।
*नींद पूरी न होने पर थकान और तनाव की स्थिति रहती है। इसका प्रभाव ब्लड सर्कुलेशन पर पड़ता है। इस वजह से शरीर में फैट जमा होने लगता है।
*फेशियल एक्सरसाइज और कार्डियो एक्‍सरसाइज नियमित रूप से करें। ये चेहरे की चर्बी कम करने में मदद करेगा। नियमित फेशियल कराएं। फेस मसाज से चेहरे में खून का संचार बढ़ता है। ये फैट बर्न करने में मदद करता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बारला के बाद अब एक और भाजपा सांसद ने की अलग राज्य की मांग

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : अलीपुरदुआर के भाजपा सांसद जाॅन बारला ने जहां उत्तर बंगाल को अलग राज्य या केंद्र शासित प्रदेश घोषित किये जाने की मांग आगे पढ़ें »

मोबाइल फोन का ज्यादा इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान…

कोलकाताः मोबाइल फोन के ज्यादा इस्तेमाल से अवसाद और नींद न आने जैसी गंभीर बीमारी हो सकती है। सिर्फ यहीं नहीं एक रिसर्च के मुताबिक, आगे पढ़ें »

ऊपर