कारगिल युद्ध के शहीद सैनिकों की याद में पहली ट्रेन रवाना

Kargil war, train departure, Kashi Vishwanath Express,

नई दिल्ली : कारगिल दिवस के मौके पर सोमवार को भारतीय सेना के पराक्रम को दर्शाने वाले पोस्टरों के साथ दिल्ली-वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना किया गया। केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी तथा भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर 10 ट्रेनों को रवाना किया जाएगा जिसमें वीरों की युद्ध गाथा वाले पोस्टर लगाए जाएंगे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी इसी तरह की पहली ट्रेन है।
शहीदों के परिवार भी रहे मौजूद
काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना करने के दौरान कुछ शहीदों के परिवार भी वहां मौजूद रहे। बताया जा रहा कि ट्रेनों पर जो पोस्टर लगाए गए हैं उनमें कारगिल विजय दिवस लिखा हुआ है। इनमें सैन्यकर्मियों के शौर्य को दर्शाने वाली तस्वीरें भी लगाई गई हैं। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में ब्रहम्पुत्र मेल, सीमांचल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस तथा गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

P Chidambaram

आईएनएक्स मामले में चिदंबरम को मिली जमानत, फिर भी नहीं हो पाएंगे रिहा

नई दिल्ली : आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को उच्चतम न्यायालय ने जमानत दे दी है। आगे पढ़ें »

cricket

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया, 3-0 से किया क्लीनस्वीप

रांची : रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में मंगलवार को भारत ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन के दम पर आगे पढ़ें »

ऊपर