कारगिल युद्ध के शहीद सैनिकों की याद में पहली ट्रेन रवाना

Kargil war, train departure, Kashi Vishwanath Express,

नई दिल्ली : कारगिल दिवस के मौके पर सोमवार को भारतीय सेना के पराक्रम को दर्शाने वाले पोस्टरों के साथ दिल्ली-वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना किया गया। केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी तथा भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर 10 ट्रेनों को रवाना किया जाएगा जिसमें वीरों की युद्ध गाथा वाले पोस्टर लगाए जाएंगे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी इसी तरह की पहली ट्रेन है।
शहीदों के परिवार भी रहे मौजूद
काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना करने के दौरान कुछ शहीदों के परिवार भी वहां मौजूद रहे। बताया जा रहा कि ट्रेनों पर जो पोस्टर लगाए गए हैं उनमें कारगिल विजय दिवस लिखा हुआ है। इनमें सैन्यकर्मियों के शौर्य को दर्शाने वाली तस्वीरें भी लगाई गई हैं। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में ब्रहम्पुत्र मेल, सीमांचल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस तथा गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

terrorist

कश्‍मीर में आतंकवाद बढ़ाने के लिए पाक को मिला इस देश का साथ

नई दिल्ली: तुर्की अब खुलकर कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ाने के लिए पाकिस्तान की मदद कर रहा है। बता दें कि चीन के बाद अब आगे पढ़ें »

अब पति को हर महीने 2000 रुपये का गुजारा भत्ता देगी पत्‍नी

मुजफ्फरनगर: आपने अब तक अमूमन कोर्ट की ओर से यही आदेश पढ़ा या सुना होगा कि कोर्ट ने पति को आदेश दिया है कि वह आगे पढ़ें »

ऊपर