कारगिल युद्ध के शहीद सैनिकों की याद में पहली ट्रेन रवाना

Kargil war, train departure, Kashi Vishwanath Express,

नई दिल्ली : कारगिल दिवस के मौके पर सोमवार को भारतीय सेना के पराक्रम को दर्शाने वाले पोस्टरों के साथ दिल्ली-वाराणसी काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना किया गया। केंद्रीय स्वास्‍थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगाड़ी तथा भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी ने इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि कारगिल युद्ध के 20 साल पूरे होने पर 10 ट्रेनों को रवाना किया जाएगा जिसमें वीरों की युद्ध गाथा वाले पोस्टर लगाए जाएंगे। काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस भी इसी तरह की पहली ट्रेन है।
शहीदों के परिवार भी रहे मौजूद
काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस को रवाना करने के दौरान कुछ शहीदों के परिवार भी वहां मौजूद रहे। बताया जा रहा कि ट्रेनों पर जो पोस्टर लगाए गए हैं उनमें कारगिल विजय दिवस लिखा हुआ है। इनमें सैन्यकर्मियों के शौर्य को दर्शाने वाली तस्वीरें भी लगाई गई हैं। इसके अलावा अन्य ट्रेनों में ब्रहम्पुत्र मेल, सीमांचल एक्सप्रेस, गोंडवाना एक्सप्रेस तथा गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बिग बॉस प्रतिभागियों से नाराज हैं सलमान खान,छोड़ सकते है शो

मुंबई : बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान बिग बॉस का घर छोड़ने की योजना बना रहे हैं। ऐसी खबरों के साथ-साथ यह भी सुनने में आ आगे पढ़ें »

मोदी के संदेश पर कांग्रेस का तंज -इंटरनेट सेवाएं हैं बंद तो कैसे पढ़ेंगे संदेश

नयी दिल्ली : नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर देश के पूर्वोत्तर राज्यों में हिंसात्मक विरोध प्रदर्शन के चलते प्रशासन ने वहां इंटरनेट सेवाएं स्‍थगित कर आगे पढ़ें »

ऊपर