आखिरकार सिद्धू ने मुख्यमंत्री को भेजा त्यागपत्र, कैप्टन ने कहा- अभी देख नहीं पाया हूं

Navjot Singh Sidhu, Capt Amarinder Singh

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अपना त्यागपत्र दे दिया। इस बात की पुष्टि सिद्धू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी। उन्होंने लिखा कि त्यागपत्र सीएम के आवास पर भिजवा दिया गया है। वहीं सीएम ने भी इस बात की पुष्टि कर दी कि उन्हें सिद्धू द्वारा भेजा गया त्यागपत्र मिल गया है, लेकिन अभी इसे पढ़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि पढ़ने के बाद ही फैसला लेंगे।
त्यागपत्र की चिट्ठी सार्वजनिक किया
इससे पहले रविवार को सिद्धू ने अपने त्यागपत्र की चिट्ठी सार्वजनिक करते हुए कहा था कि 10 जून को ही उन्होंने अपना त्यागपत्र पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया था। बता दें कि कैबिनेट फेरबदल के बाद सिद्धू को बिजली मंत्रालय दिया गया था।
पत्र अभी देखा नहीं हूं
अमरिंदर सिंह ने कहा कि ‘मेरी जानकारी में आया है कि मेरे घर के पते पर पत्र आया है, लेकिन मैंने अभी तक देखा नहीं। मैं दिल्ली में हूं। मैंने 13 मंत्रियों के पदभार बदले थे, उनमें से एक सिद्धू भी हैं। मैंने कैबिनेट में फेरबदल में उन्‍‍हें (सिद्धू को) बेहद महत्‍वूपर्ण विभाग दिया था, लेकिन अब इस्‍तीफा देने का उनका फैसला है।’ मालूम हो कि कैप्टन के मंत्रिमंडल में 17 लोग थे जिसमें उन्होंने सिद्धू सहित 13 के विभाग बदले थे।
बीजेपी नेता ने राज्यपाल को की शिकायत
कैप्टन ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सिद्धू से उनका विभाग छीन लिया। इसके बाद पंजाब एसीबी (एंटी करप्‍शन ब्यूरो) की ओर से एक जांच भी शुरू कर दी गई। विभाग वापस लिए जाने से नाराज सिद्धू ने मंत्रालय का कामकाज भी नहीं संभाला। इस पर उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को एक पत्र के माध्यम से शिकायत दर्ज की थी कि उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है। साथ ही कहा कि वह मंत्री के रूप में मिलने वाली सैलरी और भत्तों का जमकर लाभ उठा रहे हैं। सिद्धू और सीएम के बीच विवाद ने राज्य में संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

modi

कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का दिया साथ, पीएम मोदी ने रद्द किया दौरा

नई दिल्ली : भारत सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 2 दिवसीय यात्रा को रद्द कर दिया है। कश्मीर मुद्दे पर तुर्की ने पाकिस्तान का आगे पढ़ें »

Pankaja Munde

पंकजा मुंडे ने चचेरे भाई पर दर्ज की पुलिस में शिकायत, अभद्र टिप्पणी का लगाया आरोप

बीड: महाराष्ट्र की मंत्री और अपनी चचेरी बहन पंकजा मुंडे पर एक चुनाव रैली में आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) आगे पढ़ें »

paki

करतारपुर गलियारा : पाक विदेश मंत्री ने कहा, उद्घाटन समारोह में आम आदमी की तरह शामिल होंगे मनमोहन

Rohit's Double Century

रोहित शर्मा ने छक्का लगाकर बनाया पहला दोहरा शतक, कई विश्व रिकॉर्ड् भी

uttarakhand

उत्तराखंड में केदारनाथ हाइवे पर चट्टान गिरने से 8 लोगों की दर्दनाक मौत

कही आपको भी ‘स्ट्रॉबेरी लेग्स’ की समस्या तो नहीं, जानिए क्या है कारण

CM Yogi

कमलेश तिवारी के परिजन से मिले सीएम योगी, प्रशासन से हुआ लिखित समझौता

army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 5 सैनिक ढेर किए, 4 आतंकी लाॅन्च पैड तबाह

bollywood

पीएम मोदी से मिले बॉलिवुड सितारे, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दी गई श्रद्धांजलि

दीपवाली पर नकली मिठाइयों से रहें सावधान, स्वास्थ हो सकता है खराब

ऊपर