आखिरकार सिद्धू ने मुख्यमंत्री को भेजा त्यागपत्र, कैप्टन ने कहा- अभी देख नहीं पाया हूं

Navjot Singh Sidhu, Capt Amarinder Singh

चंडीगढ़ : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे नवजोत सिंह सिद्धू ने सोमवार को अपना त्यागपत्र दे दिया। इस बात की पुष्टि सिद्धू ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दी। उन्होंने लिखा कि त्यागपत्र सीएम के आवास पर भिजवा दिया गया है। वहीं सीएम ने भी इस बात की पुष्टि कर दी कि उन्हें सिद्धू द्वारा भेजा गया त्यागपत्र मिल गया है, लेकिन अभी इसे पढ़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि पढ़ने के बाद ही फैसला लेंगे।
त्यागपत्र की चिट्ठी सार्वजनिक किया
इससे पहले रविवार को सिद्धू ने अपने त्यागपत्र की चिट्ठी सार्वजनिक करते हुए कहा था कि 10 जून को ही उन्होंने अपना त्यागपत्र पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया था। बता दें कि कैबिनेट फेरबदल के बाद सिद्धू को बिजली मंत्रालय दिया गया था।
पत्र अभी देखा नहीं हूं
अमरिंदर सिंह ने कहा कि ‘मेरी जानकारी में आया है कि मेरे घर के पते पर पत्र आया है, लेकिन मैंने अभी तक देखा नहीं। मैं दिल्ली में हूं। मैंने 13 मंत्रियों के पदभार बदले थे, उनमें से एक सिद्धू भी हैं। मैंने कैबिनेट में फेरबदल में उन्‍‍हें (सिद्धू को) बेहद महत्‍वूपर्ण विभाग दिया था, लेकिन अब इस्‍तीफा देने का उनका फैसला है।’ मालूम हो कि कैप्टन के मंत्रिमंडल में 17 लोग थे जिसमें उन्होंने सिद्धू सहित 13 के विभाग बदले थे।
बीजेपी नेता ने राज्यपाल को की शिकायत
कैप्टन ने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सिद्धू से उनका विभाग छीन लिया। इसके बाद पंजाब एसीबी (एंटी करप्‍शन ब्यूरो) की ओर से एक जांच भी शुरू कर दी गई। विभाग वापस लिए जाने से नाराज सिद्धू ने मंत्रालय का कामकाज भी नहीं संभाला। इस पर उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को एक पत्र के माध्यम से शिकायत दर्ज की थी कि उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है। साथ ही कहा कि वह मंत्री के रूप में मिलने वाली सैलरी और भत्तों का जमकर लाभ उठा रहे हैं। सिद्धू और सीएम के बीच विवाद ने राज्य में संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अंकिता रैना फ्रेंच ओपन क्वालीफायर से बाहर

पेरिस : भारत की अंकिता रैना गुरुवार को यहां दूसरे दौर में जापान की कुरुमी नारा के खिलाफ सीधे सेटों में हार के साथ फ्रेंच आगे पढ़ें »

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोन्स का निधन, मुंबई में पड़ा दिल का दौरा

मुंबई : विश्‍व क्रिकेट के लिए गुरुवार का दिन दुख करने वाला रहा जब खबर आई कि महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डीन जोन्स का आगे पढ़ें »

ऊपर