फेस्टिव सीजन में स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए आजमाए यह होममेड रेमेडी

कोलकाता: आजकल के युवा स्किन केयर ट्रेंड को ज्यादा फॉलो करते हैं। इन्हीं स्किन केयर ट्रेंड में से एक है ‘ब्यूटी आइस क्यूब मसाज’ जिसे फॉलो करना आसान है और इससे बेहतर रिजल्ट भी पाए जा सकते हैं।

फेस्टिव सीजन में अच्छे दिखने के साथ-साथ स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए लोग फेस पैक, फेस मास्क, फेशियल, स्क्रबिंग जैसे कई तरीके आजमाते हैं। कई तो घरेलू नुस्खों के जरिए स्किन को ग्लोइंग बनाने की कोशिश करते हैं। आईए जानतें है कि दिवाली पर निखरी हुई त्वचा के लिए आप कितने तरह के ब्यूटी आइस क्यूब्स तैयार कर सकते हैं।

खीरा और नींबू के आइस क्यूब्स
विटामिन सी स्किन को ग्लोइंग बनाने का काम करता है और खीरे व नींबू को इसका बड़ा सोर्स माना जाता है। आपको खीरे को मैश करके इसका रस निकालना है और इसमें नींबू का रस मिलाना है। अब इसमें थोड़ा पानी मिलाएं और फ्रिज में जमने के लिए रख दें। इस ब्यूटी आइस क्यूब से चेहरे की मसाज करें। इसका बड़ा फायदा है कि इससे स्किन का ब्लड सर्कुलेशन दुरुस्त हो पाएगा।

एलोवेरा और तुलसी का नुस्खा
एलोवेरा में एंटीबैक्टीरियल तत्व स्किन को रिपेयर करने का काम करते हैं। एलोवेरो में तुलसी को मिलाकर लगाने से दोगुने फायदे पाए जा सकते हैं। इसकी ब्यूटी आइस क्यूब बनाने के लिए एक बर्तन में एलोवेरा जेल लें और इसमें तुलसी के पत्तों का पेस्ट मिलाएं। अब इस पेस्ट में को आईस ट्रे में डालें और जमने के लिए छोड़ दें। बर्फ के जम जाने के बाद इसकी चेहरे पर दिन में दो बार मसाज करें।

रोजवॉटर के आइस क्यूब्स

इसमें मौजूद तत्व स्किन को मॉइस्चराइज करने के अलावा सॉफ्ट बनाते हैं। काम करने के बाद शरीर ही नहीं स्किन भी थक जाती है। रोजवॉटर स्किन इंफेक्शन, रिंकल्स को खत्म करने का काम करता है। रोजवॉटर की आइस क्यूब लें और इसकी रात में सोने से पहले चेहरे पर मसाज करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सीएए लागू होने से कोई नहीं रोक सकता : शुभेंदु

कहा, साबित करें ​कि मैंने सीएम के पैर छूए सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : विधानसभा में सौजन्यता की राजनीति को भूलते हुए शनिवार को विपक्ष के नेता शुभेंदु आगे पढ़ें »

हाई कोर्ट ने खड़े किए हाथ, कहा : सुप्रीम कोर्ट जाएं

हीरा की रद्दगी और रेरा की बहाली से जुड़ा एक उलझा हुआ सवाल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट ने इसी साल चार मई को पश्चिम बंगाल आगे पढ़ें »

ऊपर