कोरोना की पांचवीं लहर ने दी दस्‍तक, है सुनामी से भी ज्‍यादा खतरनाक!

पेरिस: पूरी दुनिया ने कोरोना के कारण अपनों को खोया है। कई देशों में कोरोना की रफ्तार पर नियंत्रण पाने के लिए वैक्सीनेशन भी तेजी से चल रहा है, लेकिन महामारी का खतरा अभी टला नहीं है। हाल ही में फ्रांस से कोरोना वायरस की पांचवीं लहर की खबरें आ रही हैं। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान में कहा है कि देश में कोरोना महामारी की पांचवीं लहर की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि इससे पहले हमारे पड़ोसी देश में भी पांचवीं लहर आ चुकी है।

पहले से ज्यादा खतरा

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने फ्रांस के स्थानीय मीडिया से कहा कि हमें देश में कोरोना महामारी के पांचवीं लहर के शुरुआत जैसी स्थिति दिख रही है। फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन के मुताबिक, पांचवीं लहर पहले से कहीं ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है। ओलिवियर वेरन ने कहा है कि पांचवीं लहर से बचने का एकमात्र उपाय यह है कि हम लगातार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते रहें। हमारे पड़ोसी देशों में यह लहर पहले ही आ चुकी है। पड़ोसी देशों के डाटा को देखकर लग रहा है कि यह पिछली लहरों की तुलना में अधिक गंभीर हो सकती है।

अक्टूबर से बढ़ रहे मामले

उन्होंने कहा कि देश में कोरोना संक्रमण के मामले अक्टूबर के बीच से लगातार बढ़ रहे हैं। ओलिवियर के मुताबिक ज्यादा वैक्सीनेशन, मास्क और स्वच्छता उपायों के साथ ही देश पांचवीं लहर का सामना मजबूती के साथ कर सकता है। ओलिवियर ने उम्मीद जताई कि ऐसा भी संभव है कि हम इस महामारी को पूरी तरह से हरा दें। फ्रांस में अब तक कोरोना संक्रमण की वजह से 73.46 लाख से ज्यादा कोरोना केस दर्ज किए जा चुके हैं। कोरोना की वजह से फ्रांस में 1.19 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नई तारीखों का एलान, 26 दिसंबर से टेस्ट और 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत

भारत को इस महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है। टीम इंडिया का यह दौरा कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे के बीच होगा। आगे पढ़ें »

ऊपर