रात को सोने से पहले करें ये 5 काम और रहेंगी हमेशा जवां

नई दिल्ली  आमतौर पर दिनभर की भाग-दौड़ पर हम अपनी स्किन की देखभाल नहीं कर पाते है। जिससे स्किन संबंधी समस्या उत्पन्न होती है। जिसके कारण हम भी टेंशन में आ जाती है। साथ ही हमारी स्किन डल होने के साथ-साथ बेरुखी हो जाती है। जिसे हम जवां बनाने के लिए वो हर काम करते है। जिससे हमारे चेहरे में फिर से निखार आ जाए। इसके लिए हम रोज पार्लर के चक्कर लगाते है या फिर घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे इस समस्या से निजात मिल जाएं। अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो इसको लेकर एक्सपर्ट ने रात के समय कुछ ऐसे कामों के बारे में बताया है। जिनका इस्तेमाल कर आप फिर से खूबसूरत और जवां हो सकती है। जानिए रात को सोने से पहले क्या काम करना चाहिए।

* काम कर आप जितना भी थकी हो, लेकिन रात को बिना मेकअप उतारे नहीं सोना चाहिए। बिना मेकअप उतारे सोने से आपकी त्वचा पर रसायनिक प्रभाव पड़ सकता है। साथ ही आपकी त्वचा पर मौजूद सूक्ष्म रंध्र बंद हो जाएंगे। जिससे कारण आपके चेहरे की चमक फीकी पड़ जाएगी।

*अगर आपके पास इतना भी समय नहीं है कि आप फेशियल कराएं तो रोज रात को नहाते समय अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आएगा। साथ ही फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का चुनाव करें।

* रात को नहाते वक्त अपने पानी में थोड़ा सा नमक मिला लें साथ ही हल्का गर्म पानी ले। ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद तत्व जिसके कारण संक्रमण की आंशका है। वह हट जाएगे। जिससे आपको कोई समस्या नहीं होगी। 

शेयर करें

मुख्य समाचार

सॉल्टलेक के दत्ताबाद मैं भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर किया तोड़फोड़

सन्मार्ग संवाददाता विधाननगर : राज्य में पांचवें चरण के मतदान संपन्न होने के बाद भी विभिन्न विधानसभा केन्द्र में चुनावी हिंसा जारी है। ताजा घटना विधाननगर आगे पढ़ें »

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

ऊपर