बालों को झड़ने से जल्द रोकेगा ये आयुर्वेदिक हेयर मास्क, जानें बनाने का सही तरीका

कोलकाताः बालों का झड़ना एक ऐसी समस्या है जो हर मौसम में सताती है। कई बार तो लोग बालों को कंघी करने से भी घबराने लगते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें ये लगता है कि कंघी करेंगे तो कुछ बाल तो जरूर टूटेंगे। अगर आप भी हेयर फॉल की समस्या से परेशान हैं और कोई घरेलू नुस्खा ढूंढ रहे हैं तो योगगुरु बाबा रामदेव का ये घरेलू नुस्खा आप अपना सकते हैं। योगगुरु ने कुछ देसी चीजों के इस्तेमाल करके एक ऐसा हेयर मास्क बताया है जो आपके बालों को ना केवल सुंदर और घना कर देगा बल्कि बालों के झड़ने की समस्या को भी जड़ से खत्म कर देगा। जानें इस हेयर मास्क को बनाने का तरीका।
हेयर फॉल रोकने के लिए लगाएं ये मास्क
बालों को झड़ने से बचाने के लिए योगगुरु बाबा रामदेव ने एक घरेलू नुस्खा बताया है। इस नुस्खे को अपनाकर आप हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।
हेयर मास्क बनाने के लिए जरूरी चीजें
प्याज
गूलर
भांग के पत्ते
मेहंदी के पत्ते
भृंगराज सूखाकरी पत्ता
कलौंजी
त्रिफला
हेयर मास्क बनाने की विधि
इस हेयर मास्क को बनाने के लिए सबसे पहले सभी चीजों को समान मात्रा में लें। इसके बाद सभी चीजों को पीस लें और पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को पूरे बालों पर लगाएं। पेस्ट को सूखने तक बालों पर लगाए रहें फिर पानी से धो लें। इस पेस्ट को लगाने से बाल सुंदर और घने होंगे। साथ ही हेयर फॉल की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने 72 घंटे में मार गिराए 12 आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। पिछले 72 घंटे में सुरक्षाबलों ने 12 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आगे पढ़ें »

बोले केजरीवाल नहीं चाहते लॉकडाउन पर मजबूरी में कुछ पाबंदियों के दिए आदेश

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने शनिवार को सख्त पाबंदियों की घोषणा की थी। इसके बाद आज आगे पढ़ें »

ऊपर