झूठी आन की खातिर पिता व चाचा ने की बेटी की जान

फरीदाबाद : हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ थाना इलाके की सेक्टर-2 निवासी युवती ने अपनी मर्जी से शादी की तो पुलिसकर्मी चाचा और पिता को ये बात सहन नहीं हुई। रीति रिवाज के साथ शादी करने की बात कहकर बेटी को घर बुलाया। शादी की तारीख आने से पहले ही झूठी आन की खातिर युवती की हत्या कर दी गई। परिजनों ने चुपचाप बेटी का अंतिम संस्कार भी कर दिया। पति सागर का आरोप है कि पत्नी कोमल के पिता और चाचा ने बेटी की हत्या को अंजाम दिया है। मृतका का पिता सोहनपाल बल्लभगढ़ जीआरपी चौकी प्रभारी के पद पर तैनात हैं। वहीं, चाचा शिवकुमार ओल्ड फरीदाबाद थाने में सिपाही है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। बल्लभगढ़ की मुकेश कॉलोनी निवासी सागर यादव ने बताया कि वह और कोमल (27) स्कूल टाइम से एक दूसरे को जानते थे। आठ फरवरी 2021 को उन्होंने शादी कर ली। इस शादी के लिए कोमल के परिजन राजी नहीं थे। कुछ दिन बाद कोमल के परिजन सागर के घर आए। उन्होंने आश्वासन दिया कि समाज में प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए वे रीति रिवाज के साथ दोनों की शादी कर देंगे। सागर के पिता उमेद यादव ने इस पर सहमति जताई। इसके बाद कोमल को उसके परिजनों के साथ भेज दिया। बृहस्पतिवार को कोमल की हत्या कर दी गई।

घटना से पहले ही कोमल को था अनहोनी का अंदेशा

सागर का कहना है कि उसकी कोमल से अक्सर फोन पर बात होती रहती थी। कुछ दिनों से कोमल उसे कह रही थी कि उसके परिजन उस पर दूसरी शादी का दबाव डाल रहे हैं। वह रोजाना उसे धमकाते हैं। उसे डर है कि वे उसके या सागर के साथ कुछ गलत ना कर दें। कोमल एमटेक की पढ़ाई कर रही थी, जबकि सागर मेवला महाराजपुर में एक निजी कंपनी में इलेक्ट्रिकल इंजीनियर है। कोमल की हत्या के आरोप में पिता और चाचा को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों से पूछताछ की जा रही है। शनिवार को दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मानसिक संतुलन की सीख ले रही है तीरंदाज दीपिका

कोलकाता : अपने तीसरे ओलम्पिक खेलों में भाग लेने की तैयारियों में जुटी भारत की नंबर एक महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी इस खेल में ओलम्पिक आगे पढ़ें »

तैयार रहें अस्पताल, बेकाबू हो सकता है कोरोना

मुख्य सचिव ने की अहम बैठक, इन अस्पतालों में कोविड का इलाज पूरा उत्तीर्ण तब्दील होगा सेफ होम में सन्मार्ग संवाददाता काेलकाता : कोरोना के मामले जिस तरह आगे पढ़ें »

ऊपर