नम आंखों से मां को दी गयी विदायी, घाटों पर उमड़ी भीड़

विसर्जन की व्यवस्था देखने बाबूघाट पहुंचे मेयर
अगरे साल से कुली कराएंगे प्रतिमाओं का विसर्जन
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : चार दिनों की रौनक के बाद दशमी से मां दुर्गा को विदायी दी जाने लगी है। गुरुवार को भी मां की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। कोलकाता के समस्त घाटों पर लोग मां दुर्गा की प्रतिमा को अंतिम विदायी देने के विए विसर्जन स्थल पहुंचे जहां महिलाओं ने सिंदूर खेला के साथ नम आंखों से मां का विदायी दी। हालांकि बुधवार को अधिक संख्या में प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया। गुरुवार को कम संख्या में विसर्जन किया गया।
कोलकाता के घाटों में विसर्जन को लेकर व्यवस्था दुरुस्त है कि नहीं इसका जायजा लेने खुद कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम बाबूघाट पहुंचे थे। मेयर ने घाटों पर तैनात निगम कर्मियों को विसर्जन के दौरान और सतर्क और अलर्ट होने का निर्देश दिया है। साथ ही कहा कि गंगा में लोग करीब तक न जाए इसपर पूरी नजर रखनी होगी।
अगले साल से क्रेन नहीं कुली करेंगे विसर्जन
घाटों में प्रतिमाओं का विसर्जन नदी में क्रेन की मदद से किया जाता है मगर अगले साल से क्रेन की जगह कुली प्रतिमाओं का विसर्जन कराएंगे। निगम अधिकारियों ने बताया कि क्रेन से गंंगा में प्रतिमा गिराने के बाद जब खांचों को बाहर निकाला जाता है तब जल प्रदूषण बहुत ज्यादा होता है। मेयर ने कहा कि अगले साल प्रतिमाओं के विसर्जन के समय अधिक संख्या से कुली की व्यवस्था की जाएगी ताकि गंगा में प्रतिमा गिरते ही उसे बाहर निकाला जा सकें। दरअसल क्रेन से प्रतिमाओं का खांचा निकालने में समय लगता है उसकी अपेक्षा कुली कम समय में खांचों को बाहर निकाल लेते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक में फेक कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

विधाननगर : साल्टलेक और न्यूटाउन में कुकुरमुत्ते की तरह फर्जी कॉल सेंटर का व्यवसाय फैल गया है। आये दिन पुलिस की ओर से अभियान चलाकर आगे पढ़ें »

टेट 2014 : 824 की अवैध नियुक्ति, हाई कोर्ट में रिट

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : हाई कोर्ट में दायर एक रिट में आरोप लगाया गया है कि 2014 के टेट में अवैध नियुक्तियां दी गई हैं। इसकी आगे पढ़ें »

ऊपर