सुबह-सुबह पैसे का गिरना या मिलना शुभ होता है या अशुभ, ऐसे पहचानें ये संकेत

कोलकाता : जीवन में पैसे का महत्व किसी से आज के दौर में छिपा नहीं है, ऐसे में आज के दौर में व्यक्ति कठीन से कठीन परिश्रम करके भी पैसा कमाता है, ताकि व जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सके। लेकिन ऐसे में कई बार अचानक हमारी जेब से कई बार पैसा गिर जाता है तो कई बार किसी गलती के चलते हम कुछ पैसा गंवा भी देते हैं, जिसका हमें बाद में दुख भी होता है। मान्यताओं की मानें तो सुबह के समय यदि आपके जेब से पैसा गलती से गिर जाए तो यह बेहद शुभ होता है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आपको कोई लाभ होने वाला है।
सुबह सुबह पैसा गिरना – यानि...
* माना जाता है कि रुपए के अलावा यदि सिक्का सुबह-सुबह आपके पास से जमीन पर अचानक गिर जाए तो ये भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि भविष्य में आपको किसी सौदे के चलते बहुत अच्छा धन लाभ होगा। हालांकि ये सिक्का आपको जानबूझकर नहीं गिराना चाहिए। क्योंकि ऐसा करना मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है। फिर धन लाभ की जगह हानि होने लगती है।
* वहीं यदि आप किसी को पैसे दे रहे हैं और वह अचानक से पैसे जमीन पर गिर जाएं तो ये पैसे देने वाले और लेने वाले दोनों के लिए ही शुभ होता है। इसका अर्थ है कि आपको कहीं से रुका हुआ धन मिलने वाला है।
सुबह सुबह पैसों का मिलना – यानि…
* सुबह सुबह आप घूम रहे हो और रास्ते में अचानक आपको पैसे पड़े मिल जाएं तो ये भी शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपकी तरक्की होने वाली है। आपको जो पैसा मिले उसे खर्च नहीं करना चाहिए, बल्कि गुडलक चार्म के रूप में अपने पास संभालकर रखना चाहिए।
* सुबह के समय पैसों से भरा पर्स मिलना भी बहुत शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि मां लक्ष्मी आपके ऊपर मेहरबान है। उनका आशीर्वाद आपके साथ है। अब आप जो भी कार्य करेंगे उसमें लाभ ही लाभ होगा। वैसे पैसों का पर्स मिलने पर पहले आपको उसे उसके मालिक तक लौटाने का प्रयास भी करना चाहिए।
* वहीं यदि सुबह के समय आपको जमीन पर सिक्का पड़ा हुआ मिल जाए, तो उसे अपने पास संभालकर रख लें। ये सिक्का आपके भाग्य को बढ़ाने में सहायक साबित हो सकता है। सिक्का धातु से बना होता है और कई लोगों के हाथों से होकर गुजरता है। ऐसे में माना जाता है कि इसके अंदर बेहिसाब ऊर्जा समाहित रहती है, इसलिए ऊर्जा के भंडार वाले इस सिक्के को पास में रखने से आपके सभी कार्य अच्छे से पूर्ण होते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मेरी लड़ाई किसी से नहीं, काम मेरी पहचान – फिरहाद हकीम

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पोर्ट विधानसभा चुनाव में मैं किसी को अपना प्रतिद्वंदी नहीं मानता हूँ। मेरी लड़ाई किसी से नहीं बल्कि मेरी खुद से है। आगे पढ़ें »

क्या आपको पता हैं न्यूड सोने के यह फायदे

नई दिल्ली : अगर आपसे सेहत को बेहतर रखने के तरीके अपनाने के बारे में कहा जाए तो बिना कपड़ों के यानी न्यूड होकर सोने आगे पढ़ें »

ऊपर