झारखंड में परीक्षाएं हाेंगी लेकिन स्कूल बंद

रांची : झारखंड में फिर कोरोना कोहराम मचा रहा है। इसी बीच कोरोना के 1264 नए मामले सामने आए हैं और चार लाेगाें की माैत भी हुई है, जिसे देखते हुए सरकार ने बंदिशें बढ़ा दी हैं। आपदा प्रबंधन विभाग ने मंगलवार काे इससे संबंधित गाइडलाइन जारी कर दी है। यह 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेंगी। इसके अनुसार 8 अप्रैल से स्कूल फिर बंद हाे जाएंगे लेकिन बाेर्ड परीक्षाएं समय पर हाेंगी। बाेर्ड परीक्षा देने वाले 10वीं और 12वीं के छात्र अभिभावक की अनुमति से स्कूल जा सकेंगे। राज्य में सभी दुकानें भी रात 8 बजे तक ही खुली रहेंगी। रविवार काे सभी दुकानें बंद रखनी हाेंगी। सार्वजनिक और सरकारी भवनाें में बिना मास्क के प्रवेश वर्जित रहेगा। बस, टेंपाे और रिक्शा में भी सफर के दाैरान मास्कर पहनना अनिवार्य हाेगा। रात में 5 से अधिक लाेगाें के एक साथ जुटने पर भी राेक रहेगी। उच्चस्तरीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने कहा कि लोगों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकता है। लाेग बेवजह जमावड़ा न लगाएं। इससे स्थिति भयावह हाे सकती है और सरकार कड़े फैसले लेने के लिए बाध्य हाे सकती है। जाे संक्रमित हैं और उन्हें परेशानी नहीं है, वह हाेम आइसाेलेशन में रहें। बेड आरक्षित न करें। राज्य में संसाधनाें की कमी नहीं है। वेंटिलेटर, ट्रूनेट मशीन या अन्य उपकरणाें में सुधार हुआ है। निजी अस्पतालाें का सर्वे कराने काे कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग काे अतिरिक्त पांच हजार बेड तैयार करने का निर्देश दिया गया है। यह भी सुनिश्चित करने काे कहा है कि राेजाना कम से कम 35 हजार टेस्ट हाे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

श्मशान में नहीं मिली जगह, शव छोड़ कर चले गए परिजन, सफाईकर्मी ने किया अंतिम संस्कार

लखनऊ : लखनऊ में फैले कोरोना संक्रमण के बाद शव जलाने के लिए श्मशान घाट में जगह के लिए परिजनों को जद्दोजहद करनी पड़ रही आगे पढ़ें »

कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, 1 हफ्ते से था बुखार…24 घंटे के अंदर 3 भाइयों ने तोड़ा दम

लखीमपुरखीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी में एक ही परिवार के तीन भाइयों की मौत हो जाने से हड़कंप मच गया। तीनों भाई पिछले 1 सप्ताह आगे पढ़ें »

ऊपर