करेला खाने से कई बीमारियों से मिलेगा निजात

कोलकाता : अक्सर खेलकूद के दौरान चोट लग जाती है तो कभी अचानक कान में दर्द शुरू हो जाता है। क्या आप जानते हैं इन छोटी-छोटी समस्याओं को आप आसानी से दूर कर सकते हैं। जी हां, इस स्टोरी में हम आपको बता रहे हैं कि कैसे करेले के उपयोग से आप कर सकते हैं रोजमर्रा की छोटी-छोटी समस्याओं को दूर कर सकते है।
* पेट संबंधी दिक्कतों को दूर करने में करेला बहुत लाभदायक है। कम ही लोग जानते होंगे करेला और इसके जूस के अलावा करेले की पत्तियां और छिलका भी बहुत लाभदायक होता है।
* घाव या फोड़ा होने पर करेले की जड़ को घिसकर फोड़े या घाव वाली जगह पर दें। इससे फोड़ा भी निकल जाएगा और पस भी निकल जाएगी।
* अगर करेले की जड़ ना मिले तो करेले के पत्ते को पीसकर थोड़ा गर्म करके पट्टी में बांधकर घाव पर लगा दें। इससे पस निकल जाएगी। घाव में होने वाले दर्द को भी करेले से कम किया जा सकता है।
* पथरी की शिकायत है तो करेले के रस का सेवन करें तो बहुत लाभ होगा। इससे पथरी निकलने में मदद मिलेगी।
* ताजे करेले के रस का ही सेवन करें। कान में दर्द है तो करेले का रस निकालकर 4-4 बूंदें कान में डालने से भी राहत मिलती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर