सर्दियों में खाएंगे ‘मैकरोनी पास्ता’ सूप, ठंडी हवा का भी शरीर पर नहीं होगा असर

कोलकाता : सर्दियों में मैकरोनी पास्ता सूप का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना लाजमी है। तो फिर इंतजार किस बात की आज ही 10 मिनट में तैयार करें मैकरोनी पास्ता सूप। आपको बस इतना करना है कि मैकरोनी को अच्छे से उबालना है। फिर कुछ सब्जियों को फ्राइ करके उसमें पानी डालकर सूप को पकाना है। आप इस स्वादिष्ट मैकरोनी सूप को किटी पार्टी और फैमिली गेट टुगेदर में भी परोस सकते हैं।

ऐसे बनाये  मैकरोनी पास्ता’ सूप

एक पैन में 3 कप पानी डालें, पास्ता डालें और उबाल आने दें। इसे पास्ता के पकने तक उबलने दें। पकने के बाद इसे छान लें, ठंडे पानी के नीचे चलाएं और एक तरफ रख दें। अब एक बर्तन में एक बड़ा चम्मच मक्खन गर्म करें, उसमें लहसुन डालकर एक मिनट तक भूनें। अब प्याज़ डालें और 2 मिनट के लिए और पकाएं। टोमैटो प्यूरी डालकर 2 मिनट तक पकाएं। 3 कप पानी के साथ सभी कटी हुई सब्जियां- गाजर, बीन्स, मटर बर्तन में डालें। पानी को एक बार उबलने दें। फिर 3-4 मिनट तक या सब्जियों के नरम होने तक उबालें। अब पास्ता को बर्तन में डालें और आखिरी दो मिनट तक पकाएं। बर्तन में नमक और काली मिर्च पाउडर डालें, अच्छी तरह मिलाएँ और गैस बंद कर दें।आप सूप को ताजी क्रीम, हरा धनिया या अपनी पसंद के किसी भी मसाले से सजा सकते हैं।

Visited 266 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

West Bengal Weather: रात में ठंड…दिन में गर्म, कबतक बंगाल में रहेगा ऐसा मौसम ?

कोलकाता: बंगाल में दो दिनों से हल्की ठंड महसूस हो रही है। बुधवार(28 फरवरी) को सुबह से ही धूप खिली हुई है। बीते कुछ दिनों आगे पढ़ें »

Kolkata: पेट्रोल से भरा टैंकर पलटने से लगी भीषण आग, 1 व्यक्ति की जलकर मौत

कोलकाता: शहर के जोड़ासांको थाना इलाके में बुधवार(28 फरवरी) को दर्दनाक हादसा हुआ। मो .अली पार्क के पास पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया। जिसके आगे पढ़ें »

ऊपर