सर्दियों में खाएंगे ‘मैकरोनी पास्ता’ सूप, ठंडी हवा का भी शरीर पर नहीं होगा असर

कोलकाता : सर्दियों में मैकरोनी पास्ता सूप का नाम सुनते ही मुंह में पानी आना लाजमी है। तो फिर इंतजार किस बात की आज ही 10 मिनट में तैयार करें मैकरोनी पास्ता सूप। आपको बस इतना करना है कि मैकरोनी को अच्छे से उबालना है। फिर कुछ सब्जियों को फ्राइ करके उसमें पानी डालकर सूप को पकाना है। आप इस स्वादिष्ट मैकरोनी सूप को किटी पार्टी और फैमिली गेट टुगेदर में भी परोस सकते हैं।

ऐसे बनाये  मैकरोनी पास्ता’ सूप

एक पैन में 3 कप पानी डालें, पास्ता डालें और उबाल आने दें। इसे पास्ता के पकने तक उबलने दें। पकने के बाद इसे छान लें, ठंडे पानी के नीचे चलाएं और एक तरफ रख दें। अब एक बर्तन में एक बड़ा चम्मच मक्खन गर्म करें, उसमें लहसुन डालकर एक मिनट तक भूनें। अब प्याज़ डालें और 2 मिनट के लिए और पकाएं। टोमैटो प्यूरी डालकर 2 मिनट तक पकाएं। 3 कप पानी के साथ सभी कटी हुई सब्जियां- गाजर, बीन्स, मटर बर्तन में डालें। पानी को एक बार उबलने दें। फिर 3-4 मिनट तक या सब्जियों के नरम होने तक उबालें। अब पास्ता को बर्तन में डालें और आखिरी दो मिनट तक पकाएं। बर्तन में नमक और काली मिर्च पाउडर डालें, अच्छी तरह मिलाएँ और गैस बंद कर दें।आप सूप को ताजी क्रीम, हरा धनिया या अपनी पसंद के किसी भी मसाले से सजा सकते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हुगली : कास्टिंग फैक्ट्री में धमाका 2 की मौत, 3 घायल

हुगली : श्रीरामपुर दिल्ली रोड़ स्थित प्यारापुर के निकट एक फैक्ट्री में धमाके से 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 3 लोग घायल बताये आगे पढ़ें »

मौसम के बदलने से सूखने लगेंगी आंखें, ड्राई आईज से बचने के लिए ऐसे करें देखभाल

कोलकाता : मौसम के बदलने से शरीर में भी कई तरह के बदलाव होने लगते हैं। खासकर सर्दियों के दिनों में आपको सेहत से जुड़ी आगे पढ़ें »

ऊपर