शिक्षकों के लिए परेशानी का सबब बन रहा ई-विद्या वाहिनी ऐप

रांची: स्कूली शिक्षा साक्षरता विभाग की ई-विद्या वाहिनी योजना से शिक्षकों को कई समस्याएं आ रही है, जिसके कारण शिक्षक काफी टेंशन में हैं। इसकी शिकायत भी विभागीय स्तर पर की गई है। स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग की ओर से ई-विद्या वाहिनी योजना को लागू किया गया, जिसके तहत शिक्षकों को इसके जरिए अटेंडेंस बनाना है।
दरअसल, स्कूलों में शिक्षकों की शत प्रतिशत उपस्थिति दर्ज कराने के उद्देश्य से ई-विद्या वाहिनी ऐप के तहत उपस्थिति दर्ज कराना अनिवार्य किया गया है। आदेश है कि जो शिक्षक इसके जरिए उपस्थिति दर्ज नहीं कराएंगे उनका वेतन काट लिया जाएगा। कई शिक्षकों ने बताया कि ऐप की वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है। इस ऐप को खोलते ही हर बार 31 सेकंड का वीडियो संदेश सुनाया जाता है, जिससे समय की भी बर्बादी होती है। शिक्षक इस ऐप से अटेंडेंस लगाने वाले सिस्टम को लेकर काफी तनाव में हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

किस्मत के बंद तालों को खोलता है कपूर, ये आसान टोटका आपको कर देगा मालामाल

कोलकाताः कपूर सनातम धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है। हवन करने के लिए और आरती के दौरान कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। इसके आगे पढ़ें »

25 करोड़ की हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार

अभियुक्तों के पास से 5 किलो हेरोइन और कार जब्त कोलकाता : 25 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने एक आगे पढ़ें »

ऊपर