रिम्स में जल्द शुरू होगी ई-हॉस्पिटल सेवा

रांची : रिम्स में जल्द ही मरीजों को ई-हॉस्पिटल सेवा मिलनी शुरू होगी। घर बैठे ही मरीज अनुभवी चिकित्सकों से चिकित्सीय परामर्श ले सकेंगे। रिम्स प्रबंधन इसके लिए पूरी तैयारी कर रहा है। सभी विभागों को कंप्यूटरीकृत किया जाएगा। शासी परिषद की 50वीं बैठक के मुख्य एजेंडा में यह भी शामिल था। रिम्स निदेशक डॉ. कामेश्वर प्रसाद ने इसे प्राथमिकता की सूची में रखा है। इसके लिए अस्पताल में सैकड़ों कंप्यूटरों रखे जाएंगे और विभागों को पूरी तरह इंटरनेट उक्त बनाया जाएगा।
चिकित्सकों की माने तो ई-हॉस्पिटल सेवा का लाभ मुख्य रूप से मरीजों को मिलेगा। मरीज घर बैठे ही चिकित्सकों से संपर्क साधकर उनके संपर्क में रह सकेंगे। मालूम हो कि कोरोना के मद्देनजर रिम्स में ई-ओपीडी की शुरुआत की गई थी। महज तीन महीने में रिम्स द्वारा संचालित ई-ओपीडी सेवा से 10000 से अधिक मरीज जुड़ चुके थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ट्यूशन टीचर ने नाबालिग लड़कियों के साथ करता था यह काम

नई दिल्ली : यूट्यूब चैनल पर अश्लील वीडियो बनाने के मामला का साइबर पुलिस ने खुलासा किया है। कुछ लड़कियों को प्रैंक करने के नाम आगे पढ़ें »

एक महिला के साथ बाहरी पुरुषों की लड़ाई है बंगाल का चुनाव !

तृणमूल का नया ट्रम्पकार्ड काेलकाता : पश्चिम बंगाल को अपने घर की ही बेटी चाहिए, इस पंच लाइन के साथ ममता बनर्जी चुनावी दंगल में उतर आगे पढ़ें »

ऊपर