मोटापा कम करने के लिए पिएं ये Tasty Soup, हफ्तेभर में ही दिखेगा फर्क

कोलकाता : सर्दियों में कई लोगों का वजन तेजी से बढ़ जाता है और जल्दी कम नहीं होता। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो आप सूप पीकर अपना वजन कम कर सकते हैं। इसके लिए रात के खाने को यदि आप सूप से रिप्लेस कर दें तो आप कुछ हफ्तों में अपना वजन कम कर सकते हैं। सूप एक लो कैलोरी और हाई प्रोटीन डायट है जिसे घर पर मौजूद किसी भी प्रकार की सब्जी से तैयार किया जा सकता है। ऐसे में हम यहां आपको कुछ वेट लॉस सूप के बारे में बताएंगे जिनका सेवन करने से आप अपना वजन आसानी घटा सकते हैं।
फूलगोभी का सूप – सर्दियों के दौरान फूलगोभी ढेर सारी मात्रा में पाई जाती है। यह सब्जी फाइबर और एंटीऑक्सिडेंट के साथ भरी हुई होती है। इस सूप को बनाने के लिए एक बर्तन में एक चम्मच तेल, 2 बड़े चम्मच कटे लहसुन और अदरक डालें। फिर एक कप प्याज डालें और 2-3 मिनट तक पकाएं। अब 2 कप पानी के साथ 2 कप कटी फूलगोभी डालें और इसे 10 मिनट तक पकने दें। फिर स्वाद के अनुसार नमक और काली मिर्च डालें। अब इसमें 2 कप पानी डालें। आप चाहें तो सूप को छान सकते हैं और पी लें।
पालक का सूप – पालक खाना हम सभी को बेहद पसंद है। यह आम तौर पर साग बनाने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है आप इस सूप को घर पर भी बना सकते हैं। इसके लिए एक पैन में एक बड़ा चम्मच तेल डालें। फिर उसमें एक तेज पत्ती, एक चम्मच जीरा, 2 चम्मच लहसुन और एक कप कटा प्याज डालें। इसे 2 मिनट के लिए पकाएं। अब इसमें 2 कप कटी हुई पालक डालें। स्वाद के अनुसार नमक और काली मिर्च डालें। 2 टेबलस्पून बेसन डालकर एक मिनट के लिए हिलाएं। आप इसे उबालकर पी सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आजम खान के रामपुर में बदल गया गेम, बीजेपी हुई आगे

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की चर्चित रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सियासी तस्वीर बदलती दिख रही है। 28वें राउंड की काउंटिंग के आगे पढ़ें »

गुजरात में भूपेंद्र पटेल ही बनेंगे मुख्यमंत्री

गुजरात : गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ही गुजरात के मुख्यमंत्री बनेंगे। गुजरात भाजपा अध्यक्ष CR आगे पढ़ें »

ऊपर