इन सपनों का दिखना बेहद अशुभ, आने वाला हैं आपका बुरा समय

कोलकाताः ज्योतिष की शाखा स्वप्न शास्त्र में व्यक्ति को आए सपनों और उनका आपके जीवन से जुड़े होने के बारे में बताया गया हैं। जी हां, जीवन में घटित होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का सपनों से भी गहरा नाता होता हैं। आप जो सपने में देखते हैं वह आपके आने वाले समय का परिचायक भी बनता हैं। यह इस पर निर्भर करता हैं कि आप सपने में क्या देखते हैं। आज इस कड़ी में हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका देखना बेहद अशुभ होता हैं। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।
किसी मेहमान के आगमन को देखना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर आप अपने सपने में किसी अतिथि को आते हुए देखते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है। स्वप्न शास्त्र कहता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में किसी अतिथि के आगमन को देखता है तो समझें उसे आने वाले समय में विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है।
काले सांप को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि कोई व्यक्ति बीमार है और वह अपने सपने में किसी काले सांप को देखता है तो इसका मतलब यह होता है कि भविष्य में भयंकर कष्ट से गुजरना पड़ सकता है। अगर आप ऐसा सपना देखें तो आपको अपनी सेहत को लेकर सावधान हो जाना चाहिए।
खुद को पहाड़ से गिरते हुए देखना
यदि आप स्वयं को सपने में किसी पहाड़ या ऊंची जगह से गिरते हुए देखते हैं तो आपके लिए यह अच्छा संकेत नहीं होता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका मतलब होता है कि आने वाले समय में आपको आकस्मिक धन हानि हो सकती है। ऐसे में आपको धन से जुड़े मामले को लेकर सतर्क हो जाना चाहिए।
टूटा हुआ आइना
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में टूटा हुआ आइना देखना अशुभ माना जाता हैं। ऐसा सपना देखना इस बात का संकेत है कि आपके करियर में किसी न किसी प्रकार की बाधा आने वाली है। ऐसी स्थिति में आपको तुरंत सूर्य देव की उपासना करना चाहिए। नियमित रूप से आपको ॐ घृणि सूर्याय नम: मंत्र का जाप करना चाहिए।
मृत व्यक्ति को देखना
अगर सपने में हम किसी मृत व्यक्ति को देखते हैं जो प्रेत के रूप में हमें पुकार रहा है तो इसका अर्थ होता है कि आपको भविष्य में सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं तो सूर्य देव को अर्घ्य देना चाहिए और उनसे अपने और परिवार के लिए संकटो से बचने की प्रार्थना करनी चाहिए।
टूटे हुए शीशे को देखना
सपने में किसी सड़े फल को देखना अथवा किसी फल को सड़ते हुए देखना अशुभ संकेत होता है। कहते हैं ऐसा सपना आपके करियर और संतान पर अशुभ प्रभाव डाल सकता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ऐसा सपना देखने के बाद आपको लक्ष्मी माता को पीले रंग का फूल या कमल का फूल अर्पित करना चाहिए।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

तृणमूल ने फिर 3 चरणों के चुनाव को 1 चरण में कराने की मांग की

सीईओ आरिज आफताब को सौंपा ज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल कांग्रेस ने एक बार फिर से कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर राज्य के तीन चरणों के मतदान आगे पढ़ें »

90 ड्राइवरों व गार्ड के संक्रमित होने के बाद लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित

कोलकाता : पूर्व रेलवे ने मंगलवार को कहा कि 90 ड्राइवरों और गार्ड के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद उसने अभी तक सियालदह आगे पढ़ें »

ऊपर