सपने में दिखें ये चीजें तो समझिए जल्द ही होगी लक्ष्मी की कृपा

कोलकाता : सपनों की दुनिया में हम कहीं भी जा सकते हैं और कुछ भी देख सकते हैं। आमतौर पर हम सब सुबह उठने के बाद रात के सपने को एक कहानी मानकर भूल जाते हैं लेकिन आपको बता दें कि सारे सपने व्यर्थ नहीं होते। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में दिखने वाली तमाम चीजें हमें हमारे भविष्य की अच्छी-बुरी घटनाओं की तरफ संकेत देती हैं। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जो अगर आपको दिखाई दें तो आप समझिए कि मां लक्ष्मी की आप पर होने वाली है। ये सपने हमें धनवान होने के संकेत देते हैं।
1. अगर सपने में आपको हरे-भरे पेड़ पौधे, बगीचा दिखाई दे तो इसे समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसा कुछ दिखे तो समझिए कि धन वर्षा होने वाली है।
2. अगर आपको सपने मे नेवला दिखाई देता है तो इसे काफी शुभ माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इसके मायने हैं कि जल्द ही आपको सोने चांदी आदि आभूषण मिल सकते हैं।
3. शंख को भगवान नारायण धारण करते हैं और इसे मां लक्ष्मी का भाई माना जाता है क्योंकि शंख की उत्पत्ति भी समुद्र मंथन के दौरान मानी जाती है। ऐसे में यदि आपको स्वप्न में शंख की ध्वनि सुनाई दे तो समझिए मां लक्ष्मी और नारायण दोनों का आशीर्वाद आपको मिल गया है। जल्द ही घर में सुख-समृद्धि आपके द्वार पर होगी।
4. यदि आप खुद को किसी पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं तो ये आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने का संकेत है। वहीं फलों से लदा हुआ पेड़ धन और समृद्धि का संकेत देता है।
5. सफेद चींटियों का दिखना शुभ होता है। इसके अलावा मृत चिड़िया का दिखाई देना भी काफी अच्छा माना जाता है। ये अचानक कोई धन मिलने का संकेत देते हैं।
6. यदि आप लाल रंग की साड़ी में किसी स्त्री को देखें तो समझ लीजिए साक्षात मां लक्ष्मी ने आपको दर्शन दिए हैं। अब जल्द ही आप पर माता की कृपा बरसेगी।
7. अगर आप शुक्रवार की रात किसी लड़की को सिक्का देते हुए देखें तो समझ लें कि जल्द ही आपके द्वार पर मां लक्ष्मी आने वाली हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर