झारखंड पहुंचा स्वदेशी वैक्सीन का डोज

रांची: झारखंड में कोविशील्ड वैक्सीन के बाद भारत बायोटेक की स्वदेशी कोवैक्सीन का खेप पहुंच चुका है। जानकारी के अनुसार झारखंड में से 37,720 भारत बायोटेक के कोवैक्सीन डोज भेजे गए हैं, जिसकी पहली खेप राज्य के वैक्सीन स्टोर हाउस में रखा गया है। इसके उपयोग के लिए स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सोमवार को बैठक में विचार करेंगे। इसके बाद ही जिलों में इसका वितरण किया जाएगा। भारत बायोटेक के वैक्सीन के इस्तेमाल को लेकर लोगों के मन में संशय की स्थिति बनी हुई है। इसीलिए अभी कई राज्यों ने इस वैक्सीन के इस्तेमाल पर रोक लगाई है। राज्य टीकाकरण पदाधिकारी डॉ. अजीत प्रसाद ने बताया कि फिलहाल कोवैक्सीन टीका को लेकर अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद ही यह तय किया जाएगा कि इसका उपयोग करना है या नहीं। वहीं कोवैक्सीन को वैसे स्वास्थ्य कर्मियों को नहीं लगाया जाएगा जो इसे नहीं लेना चाहेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

शिवसेना पश्चिम बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव, तृणमूल को दिया समर्थन

बंगाल इकाई ने अलग किये रास्ते तृणमूल ने किया शिव सेना के फैसले का स्वागत कोलकाता : राष्ट्रीय जनता दल और समाजवादी पार्टी के बाद शिव सेना आगे पढ़ें »

ईसीएल ने 500 टन कोयला चोरी का पता लगाया था लेकिन कार्रवाई नहीं हुई

कोयला तस्करी मामले में रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों से सीबीआई ने की घंटों पूछताछ कोलकाता : ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) के सतर्कता दल ने शिल्पांचल की आगे पढ़ें »

ऊपर