डोरेमोन की वजह से बची 6 साल के बच्चे की जान, एपिसोड में…

लखनऊः लखनऊ के हजरतगंज में मंगलवार शाम को एक इमारत ढहने से करीब तीन लोगों की मौत हो गई। लोगों को रेस्क्यू करने का काम अभी जारी है। इस बीच, एक छह साल का बच्चा खबरों में छाया हुआ है जिसने एक टीवी शो देखकर अपनी जान बचाई। खबरों के मुताबिक, छह साल के मुस्तफा की जान एक टीवी शो के कारण बच पाई है। हालांकि, हादसे में उसकी मां उजमा और दादी बेगम हैदर नहीं बच पाए। साथ ही, घायल हुए लोगों को सीपीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे फिलहाल खतरे से बाहर हैं। इस बीच आपको जानकर हैरानी होगी कि डोरेमोन नाम के एक कार्टून ने छोटे से बच्चे को बचा लिया।

डोरेमोन ने ऐसे बचाई छह साल के बच्चे की जान

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ितों में से समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और मां बेगम हैदर भी थीं। हालांकि, हादसे में नेता का बेटा बाल-बाल बच गया। छह साल का मुस्तफा जब भूकंप में फंसा तो उसने कार्टून शो डोरेमोन में दिखाए गए दिशा-निर्देशों का पालन किया और अपनी जान बचा ली। दरअसल, जब इमारत हिलने लगी थी तो वह कथित तौर पर उस समय टीवी देख रहा था। उसने मीडिया से बात करते हुए बताया कि वह पहले डर गया था लेकिन फिर उसने डोरेमोन के एक एपिसोड को याद किया जिसमें उसका मुख्य कैरेक्टर नोबिता बेड के नीचे छिपकर भूकंप से अपनी जान बचाता है। उसी से सीख लेकर मुस्तफा भी बेड के नीचे जाकर बैठ गया और खुद को बचा पाया।

 

 

 

Visited 237 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर