जीवनसाथी की इन बातों को न करें इग्नोर, बाद में पड़ सकता है पछताना

कोलकाता : इस बात में कोई दोराय नहीं है कि मैरिड लाइफ में कई उतार-चढ़ाव लगे रहते हैं। हालांकि कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें इग्नोर करना बिल्कुल भी समझदारी की बात नहीं होती। कई बार आप उन छोटी चीजों को नजरअंदाज कर बैठते हैं, जिस कारण आपका रिश्ता टूटने की कगार पर पहुंच जाता है। अगर वक्त रहते इस पर ध्यान दिया जाए, तो ऐसा होने से बचाया जा सकता है। जब आपके साथी का बिहेव कई तरह से बदलता हुआ नजर आए, तो आपको ध्यान देना चाहिए।
​आपके साथ नहीं करता टाइम स्पेंड
एक पति-पत्नी के रिश्ते में बहुत जरूरी होता है कि वह एक साथ क्वालिटी टाइम बिताएं। परिवार की ढेरों जिम्मेदारियों के बीच भी लाइफ पार्टनर्स एक-दूसरे के साथ समय बिताने का टाइम निकाल ही लेते हैं। लेकिन अगर आपका पार्टनर ऐसा नहीं कर रहा है, तो आपको सीरियस होने की जरूरत है। कभी-कभी वर्क लोड के कारण ऐसा होना नॉर्मल बात है, मगर लगातार ऐसा होना रिश्ते के कमजोर होने की ओर इशारा करता है।
​आती है बोरिंग वाली फीलिंग
कई बार आपने देखा होगा कि एक वक्त बाद हस्बैंड या वाइफ में से कोई एक रिश्ते में बोर फील करने लगता है, ये सुनने में भले ही नॉर्मल लगता है कि हर रोज की एक सी लाइफस्टाइल के कारण ऐसा हो सकता है। हालांकि अपने लाइफ पार्टनर के साथ ऐसा फील होना कोई छोटी बात नहीं। अगर आपका लाइफ-पार्टनर आपके साथ बोरियत महसूस करने लगा है, लेकिन बाकियों के साथ उनका बिहेवियर पहले जैसा ही है तो जरूर ऐसे रिलेशनशिप में प्यार कम होने लगा है। तलाक के बाद एक्स-पार्टनर के साथ मिलकर ऐसे करें बच्चों की परवरिश, दूरियों के बाद भी बना पाएंगे परफेक्ट बैलेंस
​आपकी बातों का नहीं कोई फर्क
शादीशुदा जिंदगी में जब पति-पत्नी एक-दूसरे की बातों को सुनते और समझते हैं, तभी ये रिश्ता फलता-फूलता है। लेकिन अगर इसमें आपकी बातों का सम्मान खत्म होने लगे या पार्टनर को उससे कोई फर्क ही न पड़े, तो जरूर ये सीरियस लेने वाली बात है। अगर आपका पार्टनर आपसे प्यार करता है तो बेशक वह आपकी बातों पर ध्यान देता होगा, मगर अब ऐसा होना बंद हो गया है और आप इसे यूं ही ले रहे हैं तो ऐसा करना बंद कर दें। साथी के इस बदले हुए बर्ताव के पीछे का कारण पता लगाएं, कहीं वह आपसे दूर तो नहीं जा रहे।
दूसरों की करता है तारीफ
कई शादियों के टूटने का कारण किसी तीसरे की एंट्री का होना देखा गया है। एक रिलेशनशिप में कई बदलाव आते हैं, लेकिन जब पार्टनर का बिहेवियर सिर्फ आपके प्रति बदल जाए, तब इस ओर सीरियस होने की जरूरत होती है। इस बात में कोई शक नहीं है कि अलग-अलग परिस्थितियों के कारण लाइफ में बहुत कुछ होता रहता है और इसका थोड़ा बहुत असर आपके रिश्ते पर भी पड़ता है मगर अचानक से सिर्फ आप ही साथी को ना पसंद आने लगें और दूसरे लोगों की वह तारीफ करते नहीं थके तो कहीं न कहीं आपका रिश्ते में कुछ प्रॉब्लम जरूर हुई है। ऐसे में आपको इस बारे में पार्टनर से तुरंत बात करनी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खिलाड़ी हूं, खेलना मेरा जुनून है, जो मौका देगा उसका साथ दूंगा : बाबुल

बाेले, जिसने प्ले 11 में खेलने का मौका दिया वहां खड़ा हूं मेरे लिए ममता बनर्जी ही लोकप्रिय हैं सुकांत को भावी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर