सेक्स के दौरान न करें ये गलतियां, फोन छुपाकर पढ़ें यह खबर

कोलकाताः यदि आप शादीशुदा है तो इस खबर को बड़े ही गौर से पढ़िए। भारत के अलावा कुछ ही ऐसे देश हैं, जहां सेक्स को लेकर खुलकर बात करना लोग पसंद नहीं करते। वहीं यूरोप के देशों की बात करें तो वहां सेक्स के बारे में लोग खुलकर बात करते हैं और खुलकर करते भी हैं। एक बड़े दार्शनिक कहते हैं कि भारत में लोग सेक्स चोरी से करते हैं इसलिए काम करते वक्त उनका मन सेक्स में लगा रहता है, जबकि दुनिया के अन्य देश के लोग काम के समय केवल काम ही करते हैं। इसलिए सेक्स नियमित करना चाहिए।

सेक्स एक शुद्ध व्यायाम है, जिससे आपकी शारीरिक और मानसिक दोनों ही स्थितियां सुदृढ़ रहती हैं। इसके अलावा यदि आप शादीशुदा नहीं भी हैं और खुलकर जीवन जीना जानती हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। अक्सर लोग झिझकते-झिझकते पार्टनर के साथ तैयार तो हो जाती हैं, लेकिन वह पूरा मजा नहीं ले पातीं।

खुलकर न कहना सीखिए और उसकी न भी समझिए

अगर आप चाहती हैं कि आपकी न का मतलब न आपका पार्टनर न ही समझे तो उसे अपनी बात खुलकर बता दीजिए। आपको यह बताना होगा कि आज आपका मूड नहीं है और हां यह भी साफ करना होगा कि किस समय मैं सेक्स के लिए तैयार हूं और किस समय मैं खुद को सेक्स के लिए असहज पाती हूं।

 

आपको भी समझना होगा कि कई बार आपके पार्टनर की न का मतलब भी न ही होता है। यह बहुत कॉमन है कि पुरुष सेक्स के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। लेकिन ध्यान रखें कि अगर आपके पार्टनर का मूड नहीं है तो ‘अंग प्रदर्शन’ करके उन्हें लुभाने की कोशिश न करें।

कपड़े उतारने में ज्यादा झिझक ठीक नहीं

दूसरी सबसे बड़ी गलती शर्म से हो जाती है। यदि आप खुद को पार्टनर को सौंप चुकी हैं तो न्यूड हो जाइए, भले ही इसके लिए लाइट ऑफ करनी पड़े। लेकिन कपड़े पहनकर सेक्स क्रिया को उतना मजेदार नहीं बना सकतीं। अगली बार जब सेक्स करें कि खुद ही धीरे-धीरे उनके सामने कपड़े उतारें। हो सके तो लाइट ऑन रखें। याद रहे उन्हें आपको इस तरह देखकर खुशी मिलती है।

बड़े नाखून से पार्टनर के नाजुक अंगों को हो सकता है नुकसान

फिल्मी परदे पर रोमांस के दौरान बड़े-बड़े नाखून अच्छे दिखते हैं, लेकिन असल जिंदगी में यह कतई सुख नहीं दे पातें। ये नाखून खतरनाक भी हो सकते हैं, इसलिए जब आप सेक्स करें तो मैनिक्यॉर्ड नेल्स के साथ ही करें। क्योंकि आपके पार्टनर को अच्छा लगेगा, जब आप उन्हें छुएंगी, लेकिन खतरनाक नाखूनों के साथ छुएंगी तो उन्हें अच्छा तो बाद में लगेगा, कहीं पहले ही वे डर न जाए ।

पार्टनर के मन और मिजाज को पढ़े, उसे छुए और छूने दें

वह आपका दिमाग नहीं पढ़ सकते। इसलिए प्लीज चुप न रहें। उनको बताएं कि आपको बिस्तर में किस तरह खुशी मिलती है। अगर आपको कहने में शर्म आती है तो उनका हाथ अपने हाथों में लेकर उसे वहां ले जाएं, जहां आप ले जाना चाहती हैं। बिन कहे वह समझ जाएंगे कि आपको क्या चाहिए। कई बार लड़कियां या तो छूने नहीं देती हैं या फिर खुद छूती नहीं है। दोनों ही अच्छी बात नहीं है, उसे छूने दें और खुद भी छूकर पूरा मजा लें।

आर्गेज्म तक पहुंचने के लिए पार्टनर का साथ दें

सेक्स के दौरान पुरुष तो अपने मजे का पूरा ख्याल रखते हैं, लेकिन औरतें अक्सर फेक ऑर्गैजम का सहारा लेती हैं, जो कि गलत है। ऐसे कब तक चलेगा? आपका पार्टनर यदि आपको आर्गज्म तक नहीं पहुंचा पा रहा हैं तो उसे बताइए, उसे जल्दी करने से मना करिए और हां, खुद ऐसा मूड बनाइए कि उससे साथ आप भी पूरा मजा ले सकें। अपने ऑर्गैजम की थोड़ी जिम्मेदारी खुद भी उठाएं और अपने पार्टनर को भी गाइड करें, ताकि वह आपको ऑर्गैजम तक पहुंचा सके।

सेफ्टी के लिए खुद भी पास रखें कंडोम

एक बात अक्सर यह देखने को मिलती है कि सेक्स के दौरान सेफ्टी की जिम्मेदारी पुरुषों को ही उठानी पड़ती है। इसलिए सेक्स के लिए मूड बना हो और आप डेटिंग पर जा रही हो तो कांडोम जरूर ले जाएं। अब आप पूछेंगी कि कंडोम खरीदना अच्छा नहीं लगता तो एक बार जब आपका पार्टनर ले आए तो उसे ज्यादा लाने बोलिए और दो-तीन कंडोम अपने बैग में जरूर डाल कर रखें।

शेव नहीं पसंद तो ट्रिम करके जाएं बिस्तर पर

एक बात और आजकल लड़कियों को बिल्कुल शेव करना पसंद नहीं है। यह नया फैशन या चलन कह सकते हैं। जैसे लड़के अब बिना दाढ़ी के रह नहीं पातें या यूं कहें छोटी भी कराते हैं तो ट्रिमिंग कराते हैं, उसी तरह लड़कियां अब नीचे बिल्कुल शेव करना पसंद नहीं करतीं। यदि आपको वह पसंद नहीं है तो आप अच्छे से ट्रिम जरूर कर लें। यदि आपको शेव करना पसंद है तो शेव जरूर करें। बिस्तर पर पार्टनर के साथ पूरा मजा करने के लिए शेव का बड़ा महत्व है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

साल्टलेक सेक्टर-5 स्टेशन का भी निजीकरण

अब बंधन बैंक का लगा स्टेशन पर नाम कोलकाताः मेट्रो रेलवे की ओर से कई स्टेशनों को निजीकरण किए जाने की पहल पहले ही गई है। आगे पढ़ें »

महिला को डायन करार देकर पीटने का आरोप

मिदनापुर: पश्चिम मिदनापुर जिले के जंगलमहल इलाके में एक बार फिर से एक महिला को डायन करार देते हुए उसे बुरी तरह से पीटे जाने आगे पढ़ें »

ऊपर