आज भुलकर भी न करें ये काम, हो सकता है…

कोलकाताः शास्त्रों के अनुसार बुधवार का दिन बुध ग्रह का दिन होता है। इस दिन बुध ग्रह और गणेश भगवान के पूजन का विधान है। इस दिन गणेश जी की पूजा करने से वो प्रसन्न होते हैं, और भक्तों को मनचाहा वरदान देते हैं। लेकिन हम जाने-अनजाने में इस दिन कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे हमें भारी नुकसान हो सकता है। इसलिए इस दिन व्यक्ति को कुछ गलतियों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए। वरना इसके चलते पूरे परिवार को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। तो आइए जानते हैं कि बुधवार के दिन ऐसे कौन से काम हैं जिन्हें कि भूलकर भी नहीं करना चाहिए।

  • बुधवार के दिन किसी किन्नर का अपमान भूलकर भी नहीं करना चाहिए। आपको बुधवार के दिन कोई किन्नर दिख जाए तो उसे श्रृंगार आदि का सामान दान करना चाहिए।
  • इसके अलावा इस दिन किसी कन्या या महिला का भी अपमान न करें नहीं तो आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। इस दिन कन्या को खाना खिलाने से भी आपको उचित फल की प्राप्ति हो सकती है।
  • कुछ लोग पान खाने के बहुत शौकीन होते हैं लेकिन बुधवार के दिन पान न खाएं, माना जाता है कि इससे धनहानि होती है और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।
  • बुधवार के दिन नए जूते-कपड़े नहीं खरीदना चाहिए और न ही नए कपड़े पहनना चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए जितना हो सके बुधवार को नए कपड़े पहनने से बचना चाहिए।
  • बालों से संबंधित कोई भी वस्तु बुधवार को न खरीदें, इस दिन टूथ ब्रश आदि भी नहीं खरीदना चाहिए।
  • इसके आलावा बुधवार के दिन दूध की खीर या अन्य कोई व्यंजन जिसमें दूध जलने की संभावना हो नहीं बनाना चाहिए।
  • बुधवार के दिन किसी को उधार पैसे न दें। इससे आपको धन संबंधित परेशानी हो सकती है, और आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः शुभेंदु, दिलीप समेत 17 नेताओं पर जनहित का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

कोलकाता: संपत्ति का आय से कोई संबंध नहीं है। महज कुछ ही सालों में इनकी संपत्ति चक्रवाती गति से बढ़ी है। राज्य के 17 सांसदों आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

ब्रेकिंग : किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें: मुख्यमंत्री

बेटी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरी विक्रेता ने एक लाख एक हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाईं

ब्रेकिंग: राज्य में लगेंगे पांच इंडस्ट्रियल पार्क

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

ब्रेकिंग : 21 अगस्त तक जेल हिरासत में पार्थ और अर्पिता

रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप

कपिल शर्मा की नई फिल्म का क्लिप आया सामने, देखकर पहचान नहीं पाएंगे

उधार दिए पैसे मांगने पर महिला टीचर को जिंदा जलाया

ऊपर