इन 5 लोगों को भूलकर भी न सताएं, शनिदेव हो सकते हैं नाराज

कोलकाता : शनिवार को मुख्य रूप से शनिदेव का दिन माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन जो लोग शनिदेव की पूजा करते हैं और उनके मंत्रों का जाप करते हैं उनके घर में सदैव खुशहाली बनी रहती है। शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय किए जा सकते हैं, लेकिन कुछ काम करने से शनिदेव नाराज भी हो सकते हैं। ऐसा माना जाता है कि यदि आप कुछ विशेष लोगों या पशुओं को सताते हैं तो आप शनिदेव के क्रोध का कारण बन सकते हैं।
गरीबों को न सताएं 
ऐसा माना जाता है कि यदि कोई व्यक्ति किसी गरीब को सताता है या फिर जरूरतमंद का अपमान करता है तो उसके ऊपर शनिदेव क्रोधित हो सकते हैं।
शनिदेव उन लोगों से तुरंत नाराज हो जाते हैं जो किसी भी मजदूर, भिखारी या जरूरतमंद को सताने में आगे होते हैं। वहीं उन लोगों पर शनि की विशेष कृपा होती है जो गरीबों का सम्मान करते हैं और जरूरतमंदों को दान देते हैं।
घर में काम करने वालों को न सताएं
अक्सर लोग घर में काम करने वालों को नौकर की तरह समझ कर बुरा व्यवहार करते हैं। लेकिन यदि आप इनको परेशान करते हैं तो इसका सीधा असर आपके ऊपर इस तरह होता है कि शनिदेव आपके ऊपर नाराज हो जाते हैं। कभी भी काम करने वाले किसी व्यक्ति को न सताएं।
काले कुत्ते को न सताएं 
काले कुत्ते का संबंध शनि देव से माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि आप काले कुत्ते को कभी भी नुकसान पहुंचाते हैं तो इसका सीधा असर आपके जीवन पर होता है और शनिदेव आपके ऊपर नाराज हो सकते हैं।
बच्चों को न सताएं
छोटे बच्चों को भगवान का रूप माना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि यदि कोई बिना वजह बच्चों को सताता है तो उसके जीवन में कष्ट आ सकते हैं। यही नहीं बच्चों को परेशान करने से शनिदेव आपके ऊपर नाराज भी हो सकते हैं, जिससे आपके बनते काम भी बिगड़ सकते हैं और घर में परेशानियां आने लगती हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

पंचायत चुनाव में क्यूआर कोड वाले बैलट बॉक्स का किया जायेगा इस्तेमाल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जहां केंद्रीय वाहिनी की निगरानी में होने की बात है, वहीं इस चुनाव में आगे पढ़ें »

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं

डायमण्ड हार्बर में सुकांत के सामने भिड़े भाजपाई, पार्टी ने कहा, राजनीतिक विवाद नहीं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को डायमण्ड हार्बर में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत आगे पढ़ें »

ऊपर