क्या आपको बॉयफ्रेंड भी मतलबी है? इन 4 बातों से चलता है पता

कोलकाता : रिलेशनशिप की जब बात की जाती है, तो कहा जाता है कि खुद से पहले अपने साथी को रखना ही प्यार की निशानी होती है। हालांकि, ये भी फैक्ट है कि इसमें बैलेंस होना जरूरी है, ताकि व्यक्ति पार्टनर के साथ ही खुद का भी पूरा ख्याल रख सके। लेकिन कुछ कपल्स के बीच में बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से इस तरह से पेश आते हैं, जो दिखाता है कि वे असल में मतलबी इंसान हैं। इस तरह की रिलेशनशिप जबरदस्त इमोशनल और मेंटल स्ट्रेस क्रिएट कर सकती है, जो किसी के लिए भी अच्छा नहीं है। हम बता रहे हैं ऐसी 4 बातें, जिनसे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कहीं आपका बीएफ भी तो सेल्फिश नहीं है?
पनी सहूलियत के हिसाब से प्लान बनाना
क्या आपका बॉयफ्रेंड हमेशा डेट या घूमने जाने के प्लान ऐसे बनाता है, जो उसके शेड्यूल को सूट करे? क्या वह कॉल्स से लेकर बात करने के लिए भी ऐसा समय निकालता है, जब सिर्फ वह फ्री हो और आपके बिजी होने को इग्नोर कर देता है? क्या वह आपके बनाए प्लान्स को हमेशा इसलिए खारिज कर देता है क्योंकि वो इसे सही नहीं लगते या फिर उसके कम्फर्ट जोन के बाहर के होते हैं? अगर हां, तो इसका मतलब ये है कि आपका बीएफ ऐसा है, जो हमेशा सिर्फ अपनी सहूलियत के बारे में सोचता है।
मेसेज का लेट रिप्लाई देना
मेसेज का लेट रिप्लाई देना उस स्थिति में बड़ी बात नहीं है, जब व्यक्ति किसी अहम काम में फंसा हो। लेकिन अगर आपका बॉयफ्रेंड आपके मेसेज का रिप्लाई देने में घंटों लगा देता है या एक दिन बाद जवाब देता है या फिर ऐसा रिप्लाई देता हो, जिसमें इमोशन्स न हों और ना ही देरी के लिए माफी का भाव, तो ये भी दिखाता है कि वे आपकी भावनाओं की कदर नहीं करते।
फ्यूचर प्लान्स में जगह न होना
हर किसी का फ्यूचर का एक प्लान होता है कि वह किस तरह की जिंदगी जीना चाहता है। जब व्यक्ति सीरियस रिलेशनशिप में होता है, तो वह अपनी भविष्य की योजनाओं में साथी को भी रखता है। अगर आपका बॉयफ्रेंड अपने फ्यूचर को लेकर ऐसे प्लान्स बना रहा है, जिसमें आपकी जगह ही ना हो, तो ये साफ दिखाता है कि वह मतलबी हैं। वह या तो ये उम्मीद करता है कि आप उसके प्लान के मुताबिक अपनी योजनाओं को बदल दें या फिर उसके भविष्य में आपके लिए जगह ही नहीं है।
कंट्रोल करना
आपका बॉयफ्रेंड जहां चाहे जाता हो, जो उसे करना हो करता हो, जो कहना हो कहता हो लेकिन आपको ऐसा ना करने देता हो, तो इसी से साफ हो जाता है कि वह रिलेशनशिप में रहते हुए भी आपको बराबर का सम्मान नहीं देता है। वह हर चीज को कंट्रोल करना चाहता है और उम्मीद करता है कि आप वही चीजें करें, जो उसे खुशी दे या फिर उसका कम्फर्ट लेवल न बिगाड़े।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खिलाड़ी हूं, खेलना मेरा जुनून है, जो मौका देगा उसका साथ दूंगा : बाबुल

बाेले, जिसने प्ले 11 में खेलने का मौका दिया वहां खड़ा हूं मेरे लिए ममता बनर्जी ही लोकप्रिय हैं सुकांत को भावी योजनाओं के लिए शुभकामनाएं सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता आगे पढ़ें »

ऊपर