क्या आपको भी सपने में दिखते हैं भगवान? ये हो सकता है संकेत

कोलकाता : हम सभी के दिमाग में भगवान की एक छवि होती है। कुछ लोग अपने सपने में भगवान की उसी छवि को देखते हैं। इसके कई मायने हो सकते हैं लेकिन आमतौर सपने में भगवान का आना बहुत शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कि सपने के माध्यम से भगवान आपको क्या संकेत देना चाहते हैं।
आशा की किरण
सपने में भगवान का दिखना एक आशा की किरण हो सकती है। अगर आप किन्हीं मुश्किलों से गुजर रहे हैं तो सपने के माध्यम से भगवान आपको उम्मीद ना खोने का संकेत देते हैं।
ईश्वर का मार्ग
अगर आपके ईश्वर का सपना देखते हैं तो इसका मतलब यह हो सकता है कि ईश्वर आपको भक्ति की राह पर चलने का संकते दे रहे हैं ताकि आप उनके करीब आ सकें। कई बार भौतिक चीजों में खोकर हम ईश्वर के मार्ग से भटक जाते हैं। सपने में ईश्वर का आना मार्ग दिखाने का एक संकेत हो सकता है।
भगवान का आशीर्वाद मिलना
भगवान के सपने देखने के अलग-अलग अर्थ हो सकते हैं। ये इस पर भी निर्भर करता है कि आप भगवान को कहां देखते हैं। अगर आप भगवान को अपने घर में देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपके पूरे घर को भगवान का आशीर्वाद प्राप्त है। अगर आप अपने ऑफिस या स्कूल में भगवान को देखते हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपने जीवन में कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।
अपने दिल की आवाज सुनें
अगर आप सपना देखते हैं कि भगवान आपको कोई सलाह दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनने की जरूरत है।
सही कर्म करने का संकेत
सपने में भगवान का आना हमेशा सकारात्मक संकेत नहीं होता है। अगर आप सपने में भगवान को गुस्सा होता देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपको जिंदगी में ऐसे काम नहीं करने चाहिए जो उन्हें नाराज कर दे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

यहां दूध, सब्जी, किराना और मेडिकल वालों को पहले वैक्सीन लगेगी, ताकि…

अजमेरः राजस्थान में सब्जी, दूध, किराना और दवा बेचने वालों को पहले कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि, इनके जरिए दूसरे लोगों तक आगे पढ़ें »

ब्रेकिंगः कोयला तस्करी मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि कोयला तस्करी मामले में आयरन और स्टील कंपनियों पर ईडी ने छापेमारी की है। आगे पढ़ें »

कोरोना टीकाकरण को लेकर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, जानें- क्या कुछ कहा है?

अब तक कोरोना वैक्सीन की 44 लाख से ज्यादा डोज बर्बाद, RTI से खुलासा

इस आसान तरीके से करें सेहत की जांच, 6 मिनट का यह टेस्ट बताएगा आपको ‘Corona’ तो नहीं

मुंह में दिखने वाले ये लक्षण हो सकते हैं कोविड-19 का संकेत, तुरंत कराएं टेस्ट!

कांग्रेस के किंग राहुल गांधी कोरोना संक्रमित

इलाज ना होने से बेटे की मौत, शव को ई-रिक्शा में ले जाने पर मजबूर हुई मां

दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री की पत्नी कोरोना पॉजिटिव, केजरीवाल ने खुद को किया आइसोलेट

विवाद : सुशांत सिंह राजपूत की बायोपिक पर प्रतिबंध की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट ने मेकर्स को भेजा नोटिस

ऊपर