क्या आपको भी ग्रह करते है परेशान मंगलवार को जरूर करें ये उपाय

कोलकाता : शनि ग्रह को क्रूर और मंगल ग्रह को ज्योतिष शास्त्र में उग्र ग्रह माना गया है। जब ये दोनों ग्रह कुंडली में अशुभ होते हैं तो व्यक्ति का जीवन बाधा, परेशानी और कष्टों से भर जाता है। शनि की दृष्टि को जहां शुभ नहीं माना गया है वहीं मंगल के बारे में कहा जाता है कि ये शुभ न हो तो जीवन में सबकुछ अमंगल हो जाता है। इसलिए इन दोनों ही ग्रहों को शांत और शुभ रखना बहुत ही जरूरी हो जाता है। मंगलवार का दिन इन दोनों ही ग्रहों को शुभ और शांत रखने के लिए उत्तम है।
हनुमान जी की पूजा
पंचांग के अनुसार 21 दिसंबर 2021 को पौष मास की कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है। इस दिन पुनर्वसु नक्षत्र है। चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान है। इस दिन हनुमान जी की पूजा शुभ योग बना हुआ है। आज के दिन ब्रह्म योग का निर्माण हो रहा है। जो प्रात: 11 बजकर 35 मिनट तक रहेगा। इस योग में पूजा का विशेष पुण्य प्राप्त होता है।
शनि देव शांत होते हैं
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार को हनुमान जी की पजा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं और हनुमान भक्तों को परेशान नहीं करते हैं। जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या चल रही है, उन्हें मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करने की सलाह दी जाती है। मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ उत्तम माना गया है।
मंगल दोष दूर होता है
कुंडली में मंगल दोष को शादी विवाह के लिए शुभ नहीं माना गया है। मंगल से मांगलिक दोष बनता है। विवाह से पूर्व वर और वधु की कुंडली के मिलान के दौरान इस योग को प्रमुखता से देखा जाता है। हनुमान जी की पूजा करने से मंगल ग्रह से जुड़े दोष दूर होते है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाने से विवाह आदि में आने वाली दिक्कतें दूर होती हैं। मंगल शांत होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

खड़गपुर आईआईटी में 23 जनवरी तक पूर्ण लॉकडाउन

सन्मार्ग संवाददाता खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर स्थित आईआईटी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुये आखिरकार सोमवार से वहां पर पूर्ण लॉकडाउन आगे पढ़ें »

ऊपर