रात को सोने से पहले अपने पार्टनर के साथ करें ये काम, बेड पर ना लेकर सोएं ये 1 चीज

कोलकाताः पति पत्नी के रिश्ते में आपसी अंडरस्टैंडिंग, प्यार और कम्युनिकेशन होना बहुत जरूरी होता है। लेकिन कई बार ऐसा होता है की भागदौड़ भरी जिंदगी में पति-पत्नी एक दूसरे को समय नहीं दे पाते हैं। हालांकि, रात के समय कुछ पल आपको जरूर मिलते हैं जिसे आप यूटिलाइज कर सकते हैं और इससे अपनी शादीशुदा जिंदगी को और ज्यादा रोमांटिक और प्यार भरा बना सकते हैं। जरूरी नहीं कि हर रिलेशनशिप को स्ट्रॉग बनाने के लिए इंटिमेसी जरूरी हो। कई बार आपसी बातचीत और एक दूसरे के साथ समय बिताने से भी रिश्ता बहुत मजबूत होता है। ऐसे में आज हम आपको बताते हैं ऐसी चीजें जो आपको रात को सोने से पहले करनी चाहिए और ऐसी चीजें जो आपको सोने से पहले अवॉइड करनी चाहिए…

एक-दूसरे को प्यार से गुड नाइट विश करें
रात को सोने से पहले आप अपने पार्टनर को गुड नाइट किस देना नहीं भूलें, क्योंकि यह छोटी-छोटी सी चीजें आपके रिश्ते में पॉजिटिविटी लाते हैं और इससे आपका रिश्ता भी मजबूत होता है।

रात के समय करें प्यार भरी बातें
रात को सोने से पहले अपने पार्टनर के साथ बातचीत जरूर करें। लेकिन इसमें अपने रोजमर्रा की परेशानियों को ना गिनाएं, जैसे कामवाली बाई, ऑफिस की पॉलिटिक्स या रिश्तेदारों की बुराई। इन सब बातों को छोड़कर एक दूसरे से प्यार भरी बातें करें। इससे आपके रिश्ते को मजबूती मिलेगी।

रूम में रखें म्यूजिक सिस्टम
आपको अपने कमरे में एक म्यूजिक सिस्टम जरूर रखना चाहिए। जिसमें रात को सोने से पहले आप कुछ रोमांटिक ट्रैक प्ले कर सकें। इससे आपको दिनभर की थकान से राहत मिलेगी और आप रिलैक्स फील करेंगे। इसके अलावा अपने कमरे में कभी भी टेलीविजन नहीं रखना चाहिए, क्योंकि अक्सर पति या पत्नी टीवी देखने के चक्कर में एक दूसरे से बात करना भूल ही जाते हैं।

मोबाइल में बिजी ना रहे
आजकल लोगों की पूरी दुनिया एक मोबाइल में सिमट गई है। ऐसे में सुबह-दोपहर, शाम-रात हर समय बस मोबाइल लोगों के हाथ में होता है। लेकिन बेडरूम में जाने से पहले अपने मोबाइल को साइलेंट कर दें या इसे साइड में रख दें, क्योंकि रात को सोने से पहले अगर आप मोबाइल में ही लगे रहेंगे तो आपको आपके पार्टनर के साथ टाइम नहीं मिलेगा।

अलग-अलग टाइम पर ना सोएं पति-पत्नी
अगर पति-पत्नी के सोने का टाइम अलग-अलग है तो इसे बदल दीजिए, क्योंकि इससे आपको एक दूसरे के साथ बात करने का समय नहीं मिलेगा। ऐसा ना हो कि दोनों में से कोई एक सो जाए और दूसरा काम ही निपटाता रह जाए। कोशिश कीजिए कि आप दोनों एक समय पर ही सोएं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

देगंगा में एक ही रात 5 घरों में चोरी से मचा हड़कंप

बारासात : बारासात अंचल के देगंगा थाना अंतर्गत पूर्व चांगदान इलाके में एक ही रात 5 घरों में चोरी होने से हड़कंप मच गया। मिली आगे पढ़ें »

ऊपर