रात को सोने से पहले करें ये काम, चेहरा दिखेगा हेल्दी और ग्लोइंग

कोलकाता : हर किसी को हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पसंद है। ज्यादातर लोग दिन के समय में अपनी त्वचा की खास देखभाल करते है, लेकिन रात को आलस करके सो जाते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो रात के समय में त्वचा की देखभाल करना बहुत फायदेमंद होता है। इस समय आपकी स्किन भी आराम करती हैं। इसलिए रात के समय में ध्यान रखने से लंबे समय तक स्किन हेल्दी और ग्लोइंग नजर आती है। रात को स्किन की देखभाल करने से आप सुबह फ्रेश महसूस करेंगी। इसके अलावा डार्क सर्कल्स, एक्ने और पिंपल्स जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा। आइए जानते हैं रात को किस तरह करें स्किन की देखभाल करें ताकि आपका चेहरा गुलाब की तरह खिला हुआ नजर आएं…
* चेहरे को करें क्लींज
हर रोज रात में सोने से पहले चेहरे को क्लींज करना न भूलें। इससे त्वचा में जमी गंदगी, बैक्टीरिया साफ हो जाते हैं। चेहरे पर जमी डर्ट और ऑयल की परत भी साफ हो जाती है।
* शाम को फेसवॉश से धोएं
अगर आपको भी थका हुआ चेहरा पसंद नहीं है तो शाम को हर रोज फेसवॉश से चेहरा धोएं। इसके बाद रात को सोने से पहले चेहरे पर अच्छे क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हुए स्किनकेयर रूटीन को फॉलो करें।
* मॉश्चराइजर जरूर लगाएं
त्वचा को क्लींज करने के बाद मॉश्चराइजर जरूर लगाएं। अगर आप मॉश्चराइजर का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो धीरे- धीरे चेहरे की नमी कम हो जाएगी। जिसकी वजह से आपकी स्किन बेजान और थकी हुई नजर आती है।
* कुछ दिनों पर तकिया बदलें
अगर आपको मुंहासों की समस्या रहती हैं तो सोने से पहले तकिए के कवर को बदलें। क्योंकि एक तरह के तकिए पर सोने से बैक्टीरिया दोबारा आ सकते हैं। इसकी वजह से आपको स्किन एलर्जी हो सकती हैं। इसलिए हमेशा साफ, सुथरे तकिए पर सोना चाहिए।
*सोने से पहले लगाएं आई क्रीम
पूरा दिन काम करने की वजह से चेहरे के साथ- साथ हमारी आंखे भी बहुत थक जाती हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप आंखों का खास खयाल रखें। इसके लिए आंखों के लिए अच्छी आई क्रीम खरीदें और सोने से पहले आंखों के चारों तरफ मसाज करें।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 हफ्ते में 25 गुना मामले बढ़ने के बाद लिया सख्त फैसला

नई दिल्ली : कोरोना के बढ़ते मामलों ने आखिरकार दिल्ली सरकार को भी सख्त फैसला लेने पर मजबूर कर दिया है। सीएम केजरीवाल दिल्ली में आगे पढ़ें »

यहां अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत, 4 की हालत नाजुक

भोपालः मध्यप्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मौतों का सिलसिला रुक नहीं रहा है। जबलपुर में लिक्विड प्लांट में आई खराबी के कारण आगे पढ़ें »

ऊपर