घर से निकलने से पहले जरूर करें ये काम, अवश्य मिलेगी सफलता

कोलकाताः मनुष्य तमाम तरह की मनोवृत्तियों से जूझता रहता है। वह क्या काम करें और किस तरह से करें? जिससे उसकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो। धन, पद, प्रतिष्ठा का लाभ प्राप्त हो। उसके जीवन का उद्देश्य सफल हो। इंसान प्रतिदिन इसी उधेड़बुन में लगा रहता है। इसी कारण वह अपने व्यवहार और व्यक्तित्व में बदलाव की बात सोचता रहता है। अपने कारोबार की वृद्धि, नौकरी में मिलने वाली पदोन्नति, किसी शुभ कार्य के लिए बाहर जा रहे हो तो वह सफल होगा या नहीं होगा आदि बहुत से सवाल ऐसे हैं जिनसे प्रत्येक मनुष्य जूझता रहता है। यथासंभव यही प्रयास करता है कि वह अपने हर काम में सफल हो। इसके लिए वह तमाम तरह के टोटके अपनाता है।

आईना देखना

ऐसी मान्यता है कि घर से निकलने से पहले अगर व्यक्ति आईना देख कर निकलता है तो उसके सारे काम सफल होते हैं। उसके आत्मविश्वास में वृद्धि होती है। आईने में अपने आपको व्यवस्थित तरीके से देखकर मन में एक उत्साह का संचार होता है, जिसके कारण हमारा काम सफल हो जाता है। इसीलिए कहा जाता है कि घर से निकलने से पूर्व आईना अवश्य देखें। प्रत्येक सोमवार को यह टोटका निश्चित रूप से अपनाने पर सफलता प्राप्त होती है और कारोबार बढ़ता है।

पान खाना

हिंदू धर्म में पान और सुपारी का बहुत महत्व है। हर पूजा पाठ में इसका उपयोग किया जाता है और इसे शुभ माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हो तो पान खाकर निकलें। ऐसा करने से आपका कार्य सफल होने की संभावना बढ़ जाती है। मुंह की दुर्गंध से बचने के लिए भी पान खाना लाभदायक होता है।

लौंग

ऐसी मान्यता है क्या अगर आप अपनी जेब में लौंग लेकर निकलते हैं, तो आपके पास नकारात्मक शक्तियां नहीं आती है। लौंग का सेवन करने से भी लाभ प्राप्त होता है। अगर आप घर से मुंह में लौंग डालकर निकलते हैं तो सफलता प्राप्त होना निश्चित है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अनुव्रत मंडल व इनामुल के बीच मिडिल मैन थे सहगल, नया खुलासा

मुख्य बातें निजाम पैलेस में अनुव्रत से और आसनसोल जेल में सहगल से सीबीआई ने की पूछताछ सीबीआई कर रही है पूछताछ सीबीआई की चार्जशीट में अनुव्रत का आगे पढ़ें »

ऊपर