माघ विनायक चतुर्थी पर सिंदूर का करें ये टोटका, मैरिज में आ रही अड़चने होगी दूर

कोलकाता : भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र गणेश का जन्म माघ महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को हुआ था। माघ विनायक चतुर्थी को भगवान गणेश की जयंती के रूप में मनाया जाता है। इस साल गणेश जयंती 25 जनवरी को मनाई जाएगी। कहा जाता है कि करियर में तरक्की के लिए इस दिन किए उपाय शुभ फल देते हैं।
इस मंत्र का करें उच्चारण
माघ विनायक चतुर्थी के दिन हल्दी की पांच गांठ लें और श्री गणाधिपतये नम: मंत्र का उच्चारण करते हुए एक-एक कर चढ़ाएं। गणेश जयंती से ऐसा लगातार 10 दिनों तक करें, इससे नौकरी में आ रही हर तरह की बाधा दूर होगी। प्रमोशन की संभावनाएं बढ़ेंगी। पैसों की तंगी और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए माघ विनायक चतुर्थी के दिन 108 दूर्वा में गीली हल्दी लगाकर श्री गजवकत्रम नमो नम: का जाप करते हुए चढ़ाएं। इससे धन का अभाव नहीं रहेगा।
वैवाहिक जीवन के विघ्न खत्म
माघ विनायक चतुर्थी पर गणपति को पान के पत्ते में सिंदूर लगाकर तिलक लगाएं और गजानन के चरणों से थोड़ा सा सिंदूर तिलक स्वंय लगाएं। कहते हैं इससे वैवाहिक जीवन के विघ्न खत्म हो जाते हैं। गणेश जयंती पर बाल गणपति को 5 लौंग और 5 इलायची चढ़ाएं। फिर प्रेम विवाह की कामना करें और अगले दिन इन्हें हरे कपड़े में बांधकर अपने पास रख लें। कहते हैं इससे लव मैरिज में आ रही अड़चने दूर होगी।
माघ विनायक चतुर्थी पर चौकोर चांदी का टुकड़ा चढ़ाया जाए तो घर में चल रहा संपत्ति का विवाद खत्म हो जाता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है। माघ विनायक चतुर्थी पर चौकोर चांदी का टुकड़ा चढ़ाया जाए तो घर में चल रहा संपत्ति का विवाद खत्म हो जाता है और परिवार में प्रेम बढ़ता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

हाते खोड़ी कार्यक्रम के बाद ही दिल्ली पहुंचे राज्यपाल

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से हुए शामिल, पीएम मोदी को सराहा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता/नई दिल्ली : राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंदा बोस गुरुवार को हाते आगे पढ़ें »

हावड़ा-पुरी के बीच दौड़ेगी 8 कोच की नई मिनी वंदे भारत ट्रेन

हावड़ा : भारतीय रेलवे 2 रूटों पर मिनी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने चल रही है। हावड़ा-न्यूजलपाईगुड़ी के बाद अब रेलवे मंत्रालय अगले महीने से आगे पढ़ें »

ऊपर