…आज करें ये उपाय तो घर में होगी धन की बरसा

कोलकाता : बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है। इस दिन भगवान गणेश की पूजा- अर्चना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती है। कहते हैं कि जहां गणेश जी रहते है वहां सब कुछ शुभ होता है। इसके अलावा बुध ग्रह को शांत करने के लिए पूजा की जाती है। कई लोग कुंडली में बुध ग्रह को शांत करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपाय करते हैं। बुध को बुद्धि, विवेक का स्वामी कहा जाता है। मान्यता है कि बुधवार को कुछ कार्यों को नहीं करना चाहिए। अगर आप भी आर्थिक परेशानियों से गुजर रहे है तो हम आपको कुछ ऐसी टिप्स दे रहे हैं जिसे करने से घर में पैसे की कमी नहीं होगी।
निवेश न करें
ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक आर्थिक निवेश के लिए बुधवार का दिन आर्थिक निवेश के लिए सही नहीं होता है। इस दिन निवेश नहीं करना चाहिए। आप बुधवार की जगह शुक्रवार को निवेश करें।
उधारी न लें
बुधवार के दिन उधार लेने से बचना चाहिए। इस दिन लिया और दिया गया धन शुभ होता है। पैसों का लेन-देन करना नुकसानदायक होता है। इसलिए बुधवार के दिन कर्ज नहीं लेना चाहिए।
काले कपड़े न पहनें
ज्योतिष शास्त्रों के मुताबिक अगर आपके दंपति जीवन में परेशानियां चल रही है तो महिलाओं को काले रंग के कपड़े नहीं पहनना चाहिए। इससे आपकी शादी- शुदा जिंदगी में कई तरह की परेशानियां आ सकती हैं।
कड़वे वचन न बोले
बुध ग्रह को वाणी और संवाद का कारक माना जाता है। इस दिन किसी को कड़वे वचन नहीं बोलना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन कड़वी बातें बोलने से घर में आर्थिक परेशानियां शुरू हो जाती है। इसके अलावा घर में लड़ाई – झगड़ा होता है।
पश्चिम दिशा में यात्रा न करें
ज्योतिषों की मान्यता है कि बुधवार को पश्चिम दिशा में यात्रा करना अशुभ माना जाता है। इस दिन यात्रा करने से आपके काम बिगड़ते है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

स्वास्थ्य व सौंदर्य रक्षक है संतरा

पौष्टिक तत्वों से युक्त संतरा एक लोकप्रिय फल है। इसके सेवन से जहां शरीर निरोगी व फुर्तीला बना रहता है, वहीं इसके रस व छिलके आगे पढ़ें »

इन तीन दिन गलती से भी बाल-नाखून न काटें

कोलकाताः हिन्दू धर्म में ऐसे हजारों नियम हैं जिसका वैज्ञानिक कारण है। या आप चाहे तो इन बातों को धर्म से जोड़कर न देखें। परंपराएं सैकड़ों-हजारों आगे पढ़ें »

ऊपर