रविवार को जरूर कर लें ये उपाय, जीवन में मिलेगी तरक्की और खुशियां

कोलकाता : रविवार का दिन सूर्य की उपासना के लिए उत्तम माना गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यह दिन सूर्यदेव को समर्पित है। ज्योतिष के मुताबिक किसी भी इंसान के जीवन में मान-सम्मान सूर्य के कारण ही आता है। इसके अलावा नौकरी-व्यापार की तरक्की में भी सूर्य की भूमिका अहम होती है। कुंडली में सूर्य कमजोर होने पर जीवन में तरक्की रुक जाती है। साथ ही जीवन की खुशियां भी धीरे-धीरे जाने लगती है। ऐसे में जीवन में तरक्की और खुशियां लाने के लिए रविवार के दिन उपाय रामबाण साबित हो सकता है।

शु्द्ध घी का दीपक
रविवार की शाम घर मुख्य दरवाजे के दोनों ओर गाय के शु्द्ध घी का दीपक जलाने पर मां लक्ष्मी का आती हैं। इसके अलावा रविवार के दिन शिव मंदिर में माता गौरी और भगवान शिव को रुद्राक्ष चढ़ाने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। जिससे जीवन में खुशियां आती हैं।
अरवा चावल दूध और गुड़
रविवार के दिन अरवा चावल में दूध और गुड़ मिलाकर खाना चाहिए। इससे जीवन में तरक्की होती है। इसके अलावा इस दिन गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर जरुरतमंदों को दान करना चाहिए।

तुलसी की परिक्रमा
रविवार को ‘ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय’ मंत्र का जाप करते हुए तुलसी पौधे की 11 बार परिक्रमा करें। साथ भी परिक्रमा करते हुए जल चढ़ाएं। ऐसा करने से लक्ष्मी माता का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही धन की समस्या दूर होती है।

आदित्य हृदय स्त्रोत
घर में सुख-समृद्धि के लिए रविवार के दिन आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। मान्यता है कि रविवार के दिन किसी भी नए काम की शुरुआत से पहले कुछ मीठा खाकर पानी पीना अच्छा होता है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अमित शाह ने जयंत चौधरी को दिया खुला ऑफर

नई दिल्ली : तीन विवादास्पद कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के बाद पश्चिमी उत्तर प्रदेश में स्थितियों को बीजेपी के और अनुकूल बनाने के आगे पढ़ें »

ऊपर