घर में रखें ये मूर्तियां, नहीं होगी धन की कमी, खुशियों से भर जाएगी झोली

कोलकाता : अगर आपका घर वास्तु शास्त्र के मुताबिक बना हो तो बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार बने घरों में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। ऐसे घरों में कभी सुख और धन की कमी नहीं होती है। वहीं अगर कोई वास्तु दोष हो तो ये क्लेश और बीमारियों की वजह बनता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ मूर्तियों को रखना बेहद शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कि सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए कैसी मूर्तियां रखना चाहिए।
गणेश की प्रतिमा
भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। घर में गणेश जी की मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है। गणेश जी की मूर्ति को घर के मुख्य द्वार पर रखने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है और समृद्धि का आगमन होता है।
गाय और बछड़े की मूर्ति
गाय और बछड़े की मूर्ति बहुत शुभ मानी जाती है। अगर आपकी संतान प्राप्ति की इच्छा अधूरी है तो बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय की मूर्ति रखने से ये परेशानी खुशियों में बदल सकती है। इस मूर्ति को रखने से मानसिक तनाव भी दूर हो जाता है।
मछली की मूर्ति
मछली की मूर्ति बहुत शुभ मानी जाती है। फेंगशुई में भी मछलियों का खास महत्व है। मछलियों की मुर्ति और असली मछली दोनों को ही घर में रखना शुभ माना जाता है।
हाथी की मूर्ति
हाथी की मूर्ति को घर में रखने से धन की प्राप्ति होती है। हाथी ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है। हाथी की मूर्ति को घर में रखने से हमेशा लक्ष्मी का वास होता है।
कछुआ की मूर्ति
कछुआ रखना शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से धन में बढ़ोतरी होती है। कुछआ की मूर्ति उत्तर दिशा में रखने से सुख-समृद्धि आती है।

 

Visited 168 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Budhwar ke Upay: बुधवार के दिन करें ये 5 उपाय, करियर व कारोबार के लिए …

कोलकाताः बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश और लाल किताब के अनुसार मां दुर्गा को समर्पित है लेकिन इसके देवता बुध है। बुध ग्रह आगे पढ़ें »

IPL 2024 को लेकर सामने आई बड़ी जानकारी, इस तारीख से खेला जाएगा

नई दिल्ली: भारत समेत दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। IPL 2024 को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। IPL के आगे पढ़ें »

ऊपर