घर में रखें ये मूर्तियां, नहीं होगी धन की कमी, खुशियों से भर जाएगी झोली

कोलकाता : अगर आपका घर वास्तु शास्त्र के मुताबिक बना हो तो बेहद शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार बने घरों में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। ऐसे घरों में कभी सुख और धन की कमी नहीं होती है। वहीं अगर कोई वास्तु दोष हो तो ये क्लेश और बीमारियों की वजह बनता है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक कुछ मूर्तियों को रखना बेहद शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कि सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए कैसी मूर्तियां रखना चाहिए।
गणेश की प्रतिमा
भगवान गणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। घर में गणेश जी की मूर्ति रखना बेहद शुभ माना जाता है। गणेश जी की मूर्ति को घर के मुख्य द्वार पर रखने से वास्तु दोष खत्म हो जाता है और समृद्धि का आगमन होता है।
गाय और बछड़े की मूर्ति
गाय और बछड़े की मूर्ति बहुत शुभ मानी जाती है। अगर आपकी संतान प्राप्ति की इच्छा अधूरी है तो बछड़े को दूध पिलाती हुई गाय की मूर्ति रखने से ये परेशानी खुशियों में बदल सकती है। इस मूर्ति को रखने से मानसिक तनाव भी दूर हो जाता है।
मछली की मूर्ति
मछली की मूर्ति बहुत शुभ मानी जाती है। फेंगशुई में भी मछलियों का खास महत्व है। मछलियों की मुर्ति और असली मछली दोनों को ही घर में रखना शुभ माना जाता है।
हाथी की मूर्ति
हाथी की मूर्ति को घर में रखने से धन की प्राप्ति होती है। हाथी ऐश्वर्य का प्रतीक माना जाता है। हाथी की मूर्ति को घर में रखने से हमेशा लक्ष्मी का वास होता है।
कछुआ की मूर्ति
कछुआ रखना शुभ माना जाता है। इसे घर में रखने से धन में बढ़ोतरी होती है। कुछआ की मूर्ति उत्तर दिशा में रखने से सुख-समृद्धि आती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर