मंगलवार को करें ये चमत्कारी उपाय …

कोलकाताः मंगलवार का संबंध जहां मंगल ग्रह से है, वहीं इसे हनुमान जी का दिन भी कहा जाता है। इतना ही नहीं मंगल को ऊर्जा का कारक भी माना जाता है। माना ये भी जाता है कि संकट से जूझ रहे लोग मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए कुछ खास उपाय करें तो कुछ ही वक्त में उनकी परेशानी दूर हो सकती है और उनकी किस्मत भी बदल सकती है। तो, चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन-से उपाय है जिन्हें करके हनुमान जी को प्रसन्न किया जा सकता है।

मंगलवार को करें ये उपाय

  • शनिवार या मंगलवार के दिन सुबह धागे में चार मिर्ची नीचे और तीन मिर्ची ऊपर और बीच में नींबू पिरोकर घर और व्यवसाय के दरवाजे पर लटका दें। इससे जितनी भी निगेटिविटी है वो खत्म हो जाती है और पॉजिटिविटी बढ़ती है।
  • मंगलवार को राम मंदिर में जरूर जाएं। हनुमान जी के श्री रूप के मस्तक का सिंदूर दाहिने हाथ के अंगूठे से लेकर सीता माता के श्री रूप के श्री चरणों में लगा दें और अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए प्रार्थना करें।
  • मंगलवार को शाम के वक्त हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला चढ़ाएं। हनुमान जी को खुश करने का ये सबसे सरल उपाय है।
  • मंगलवार की शाम को हनुमान जी के मंदिर में जाएं और एक सरसों के तेल और एक शुद्ध घी का दीपक जलाएं। उसके बाद वहां बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।
  • काले तिल, जौं का आटा और तेल मिला कर आटा गूंथ लें। इस आटे से एक रोटी बना कर उस पर तेल और गुड़ चुपड़ कर जिस को नजर लगी हो उस पर से सात बार उवारकर भैंसे को खिलाएं। शनिवार या मंगलवार को ये उपाय जरूर करें।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

लेटर पैड का इस्तेमाल कर रुपये लेने का आरोप, भाजपा नेता को शो कॉज

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पार्टी के लेटर पैड का इस्तेमाल कर व्यावसायिक संगठन से लंबे समय से काफी रुपये का चंदा लेने का आरोप बांकुड़ा जिला आगे पढ़ें »

फेसबुक पर हुआ प्रेम, घर से भागकर की शादी पर दो साल के अंदर फंदे से लटकता मिला शव

हरिदेवपुर इलाके की घटना आरोप - दहेज प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पहले सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से दोस्ती आगे पढ़ें »

ऊपर