घर से निकलते समय करें ये दो काम, मिलेगा गुड लक, ग्रह बाधा भी होगी दूर

कोलकाता : ज्योतिष भविष्य जानने का माध्यम है। इसके कई अलग-अलग चैप्टर में अलग-अलग तरीकों से भविष्य का हाल बताया जाता है। ऐसे में सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक घर से बाहर निकलते समय अगर आप बस ये दो काम कर लें तो सफलता पक्का आपके कदम चूमेगी। वहीं इसके बोनस में आपकी विघ्न-बाधाएं और ग्रह दोष भी दूर भाग जाएंगे। 

कोई दिन या काम छोटा-बड़ा नहीं होता। हर दिन-हर घड़ी की अपनी अलग महत्ता है। ऐसे में आप जब भी घर से बाहर निकलें तो भगवान का नाम लेकर अपना दाहिना पैर बाहर निकालें। वहीं किसी खास प्रयोजन यानी काम से जा रहे हैं तो घर से दही खाकर जाएं, इससे आपको उस काम में सफलता मिलेगी खासकर शुक्रवार को घर से बाहर जाते समय दही खाकर जाने से कार्य सिद्ध होता है। 

वहीं मान्यताओं के मुताबिक घर से बाहर निकलते समय ये चौपाई- ‘चलत विमान कोलाहल होई-जय रघुबीर कहत सब कोई’ पढ़कर निकलने से रास्ते में आपकी रक्षा होती है और काम भी शुभ होता है। इसी तरह जब आप कहीं बाहर जा रहे हैं और घर पर मौजूद आपकी पत्नी, माता-पिता, बेटा या कोई भी परिजन आपको टाटा या बाय-बाय कहने के बजाए ‘सिद्दि गणेश-दही मछली’ कहकर विदा करे तो इससे दिन शुभ होता है, वहीं आपका काम सफल होने की संभावना बढ़ जाती है।

क्या करें– 

1. घर से बाहर जाते समय बायां पैर शुभ कार्य के लिए जाते समय न निकालें। यह अशुभ माना जाता है।

2. घर से कार्य के लिए निकलते समय आप राहुकाल का ध्यान रखें। राहुकाल में शुभ कार्य के लिए बाहर न जाएं। जब आप घर से निकलें तो उस दिन के आधार पर शुभ वस्तुओं का सेवन करके निकलें। इससे कार्य सफल होगा, विघ्न और बाधाएं दूर होंगी। नकारात्मकता या ग्रहों का दुष्प्रभाव भी खत्म होगा। रविवार से लेकर शनिवार तक सातों दिन राहु काल का समय अलग-अलग निर्धारित है। इसे किसी योग्य ज्योतिषी से पूछकर डायरी में नोट कर सकते हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

Loksabha Elections : 21 राज्यों की 102 सीटों पर 63% वोटिंग

नई दिल्ली : लोकसभा के फर्स्ट फेज में 21 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेशों की 102 सीटों पर वोटिंग पूरी हुई है। सुबह 7 बजे से शाम आगे पढ़ें »

चीन की उड़ी नींद! भारत ने फिलीपींस को भेजा ब्रह्मोस क्रूज मिसाइल

नई दिल्ली: भारत ने फिलीपींस को शक्तिशाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की पहली खेप भेज दी है। डिफेंस एक्सपोर्ट में भारत ने ये बड़ा कदम आगे पढ़ें »

ऊपर